‘जहरीली शराब से होने वाली मौतों के लिए योगी सरकार जिम्मेदार’

संजय सिंह
Bhadohi.
उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब के अवैध कारोबार और उसके सेवन से हो रही मौतों के लिए कांग्रेस ने योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। यूपी कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कमेटी के बैनर तले आज धरना-प्रदर्शन किया।

ज्ञानपुर के गांधी पार्क में जुटे कांग्रेसियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठकर धरना प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस कमेटी और अनुसांगिक संगठनों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित धरने में कांग्रेसियों ने होने वाली मौतों के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

जिलाध्यक्ष माबूद खां ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में लगातार जहरीली और अवैध शराब से मौतें हो रही हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों पर न तो कार्रवाई हो रही और न ही अवैध शराब का कारोबार रूक रहा है। शराब पीने से मौत होने पर गरीबों के परिवार तबाह हो रहे हैं। परिवारों की कोई देखरेख करने वाला नहीं है। उन्होंने प्रदेश के शराब तस्करों/विक्रेता से वसूली कर मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की।

प्रदेश सचिव धर्मेंद्र निषाद ने कहा कि शराब माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। जहरीली शराब से हुई मौतों की एक के बाद एक घटनाएं माफिया और सरकार के गठजोड़ की भूमिका पर सवाल खड़े करती है। इस मौके पर प्रमुख रूप से संजीव दुबे, मुशीर इकबाल, करमचंद बिंद, स्वालेह अंसारी, विजय गौतम, रामेश्वर दुबे, रंगनाथ दुबे, मसूद आलम, शशिकांत तिवारी, जफर खान, आलोक दुबे, श्रीधर मिश्रा, सूर्यभान गौतम, महेश यादव, सत्य प्रकाश यादव, सुफियान अहमद, अली हुसैन, राजबहादुर सिंह, सलीम खान, निजामुद्दीन मंसूरी, हसमत अली, धर्मेंद्र बिंद, विमलेश पाल, गुलजारी उपाध्याय, शाह आलम, सौरभ दुबे आदि मौजूद रहे।