वाराणसी में विश्व पर्यावरण दिवस कोरोना योद्धाओं को समर्पित, विभिन्न संगठनों ने पौधरोपण किया

नगर विकास मंत्री ने सर्किट हाउस में कोरोना योद्धाओं ​के सम्मान में ​लगाया पौधा

Varanasi. काशी में विश्व पर्यावरण दिवस कोरोना योद्धाओं को समर्पित रहा (World Environment Day was dedicated to Corona warriors in Kashi)। इस दिवस पर शनिवार को पूरे दिन विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कोरोना योद्धाओं के नाम पर जगह-जगह पौधरोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का संकल्प लिया।
शहर में दो दिवसीय दौरे पर आये प्रदेश के नगर विकास और जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने भी सर्किट हाउस (circuit house) में सुबह कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पौधरोपण किया। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में होंगे नतमस्तक -  gurudwara shri ber sahib

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पर्यावरण सरंक्षण को गंभीरता से लिया है। उनके आह्वान पर पौधारोपण किया जा रहा है।  नगर विकास मंत्री ने लोगों से कोरोना वारियर्स के नाम से एक पौधा लगाने और उनका मनोबल बढ़ाने की अपील भी की। पौधरोपण कार्यक्रम में महापौर डा. मृदुला जायसवाल ने कोरोना योद्धाओं डॉक्टर, सफाई कर्मी, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों के प्रति सम्मान दिखाने और पौधरोपण की अपील की। 

( ये भी पढ़े- साप्ताहिक शेयर समीक्षा- नई ऊंचाई पर शेयर बाजार, निफ्टी ने बनाया ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड )
इसी क्रम में सामाजिक संस्था ‘छोटी सी आशा’ की महिला सदस्यों ने प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का पोस्टर लगाकर उनके सम्मान में एक-एक पौधा रोपा।   
  गौरतलब है कि मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल ने लोगों से आह्वान किया था कि इस बार पर्यावरण दिवस कोरोना वॉरियर्स को समर्पित होना चाहिए और वॉरियर्स के सम्मान में सभी को एक एक पौधा लगाना चाहिए। 


 इसी क्रम में वाराणसी के रोटरी क्लब डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटेरियन के. के. श्रीवास्तव  के निर्देश पर रो.विजय कपूर जी, रो.दीपक अस्थाना, संयोजक, रो. दीपक अग्रवाल एवं सचिन मिश्रा, प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर के नेतृत्व में वाराणसी के 19 रोटरी क्लब ने इस कार्यक्रम का अलग-अलग स्थानों पौधरोपण किया। पदाधिकारियों के अनुसार मंडल में 5 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य है, जिसमें एक लाख बरगद एवं पीपल के पौधे लगेंगे।