वार्नर और मार्कस स्टोइनिस ने द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण से नाम वापस लिया

London. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (Australian opener David Warner) और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण से नाम वापस ले लिया है। दोनों टूर्नामेंट में साउदर्न ब्रेव की टीम का हिस्सा थे। यह माना जा रहा है कि दोनों खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के साथ-साथ कोविड-19 महामारी को लेकर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण नाम वापस लिया है।
ईसीबी ने एक बयान में कहा, “डेविड और मार्कस की क्षमता वाले खिलाड़ियों को खोना स्पष्ट रूप से निराशाजनक है, लेकिन कोविड की वास्तविकताओं का मतलब है कि कुछ विदेशी खिलाड़ियों के लिए ऐसी व्यावहारिकताएं हैं जिनसे पार पाना मुश्किल है।” 


इस बीच, पांच भारतीय महिला क्रिकेटर्स – शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा – द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण में एक्शन में दिखाई देंगी। शैफाली टी-20 क्रिकेट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं और वह सोफी डिवाइन की जगह बर्मिंघम फीनिक्स में शामिल हुई हैं।
हरमनप्रीत कौर 21 जुलाई को किआ ओवल में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स में शामिल होने के साथ पहले मैच में खेलती नजर आएंगी। वहीं, जेमिमाह रोड्रिग्स नॉर्दन सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगी। 

( ये भी पढ़े- शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका जाएगी भारतीय टीम, कई नये चेहरे भी शामिल )

हरमनप्रीत कौर ने द हंड्रेड द्वारा जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, “यह बहुत रोमांचक है कि मुझे द हंड्रेड के पहले मैच में खेलने का मौका मिल रहा है।” उन्होंने आगे कहा,”इतने बड़े मैदान पर विशेष रूप से महिलाओं के मैच के साथ इतिहास बनाना खास होगा। हमने भारत में बड़ी भीड़ के सामने खेला है और यह हमेशा खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा अनुभव है।”