वीआरएस प्राप्त इंस्पेक्टर को दबंगों ने मारी गोली

चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया

मनीष सिंह बिसेन
Pratapgarh.
उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग से वीआरएस प्राप्त इंस्पेक्टर को बीती रात गांव के कुछ लोगों ने घेर लिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते, उक्त लोगों ने उन पर फायर झोंक दिया। गोली लगने से इंस्पेकटर लहूलुहान हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल का उपचार करवाया। मामले में पुलिस ने गांव के ही चार लोगों को नामजद करते हुए केस दर्ज कर लिया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। यह मामला जनपद के सांगीपुर थाना क्षेत्र के पूरब देउम गांवका है।

जानकारी के मुताबिक पूरब देउम निवासी विनयचंद्र शुक्ल पुत्र स्व. राजाराम शुक्ल उत्तर पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने वीआरएस ले लिया और अब वह घर पर ही रहते हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में विनयचंद्र शुक्ल ने बताया कि बीती रात जब वह अपने घर में थे, उसी दौरान गांव के कुछ लोग वहां आ धमके और उन्हे घेरकर गोली मार दी।

गोली कुछ छर्रे उनके पेट में जा धंसे। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े, लेकिन तब तक हमलावर मौके से भाग निकले। इसके बाद घायल को लेकर परिजन सांगीपुर थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया और विनयचंद्र शुक्ल की तहरीर के आधारपर गांव के ही चार लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया।
सांगीपुर पुलिस ने बताया कि गांव के ही चार लोगों के खिलाफ धारा धारा 307, 506 के तहत केस दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जबकि अवशेष दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही वह पुलिस की गिरफ्त में होंगे।