ट्रेन में पर्स लूटनेवाले दो आरोपियों को वाशी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुरुषोत्तम कनौजिया
Navi Mumbai.
वाशी रेलवे पुलिस (Vashi Railway Police) ने एक यात्री का पर्स लूटकर फरार हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों की पहचान विशाल शंकर शिंदे (25) और शाहरुख सोहेल अंसारी (26) के रूप में हुई है, जिन्होंने एक यात्री से उसका पर्स छीन लिया था। शिकायतकर्ता सूरज देसाई (Suraj Desai) ने बताया कि वे हार्बर लाइन पर कुर्ला से पनवेल जा रहे थे।

जब ट्रेन गोवंडी रेलवे स्टेशन से मानखुर्द की ओर जा रही थी, तभी दोनों लुटेरों ने सूरज देसाई की पैंट की जेब में हाथ डालकर पर्स छीन ली और गोवंडी रेलवे स्टेशन पर ही भाग गए, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने वाशी रेलवे पुलिस स्टेशन में दो लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कराया था। रेलवे पुलिस ने गोवंडी रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों का विवरण हासिल किया। उसके बाद पुलिस को एक अंडरकवर मुखबिर के जरिए आरोपी के बारे में जानकारी मिली तो पता चला कि आरोपी गोवंडी के बैगनवाड़ी इलाके में रह रहा है।

( ये भी पढ़े – रेलवे के कल्वर्ट की सफाई के 30 करोड़ पानी में! )

तदनुसार वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विष्णु केसरकर के मार्गदर्शन में, पुलिस उप-निरीक्षक एसी अधव और अपराध प्रकटीकरण शाखा की एक टीम ने बैगनवाड़ी क्षेत्र में जाल बिछाया और विशाल शिंदे (Vishal Shankar Shinde) और शाहरुख अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आगे की पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विष्णु केसरकर ने बताया कि दोनों से अभी भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि पुलिस को आशंका है कि उन लोगों ने हो सकता है इसी तरह की अन्य घटनाओं को अंजाम दिया होगा।