देर रात घर लौट रहे ट्रांसपोर्टर का अपहरण, कार भी ले गए स्कार्पियो सवार अपहर्ता

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
प्रतापगढ़ जनपद में कारोबारी से रंगदारी मांगने का मामला अभी हल नहीं हो पाया था कि इसी बीच प्रयागराज में एक बड़े कारोबारी का उस समय अपहरण कर लिया गया, जब वह अपने आयल प्लांट से घर लौट रहा था। स्कार्पियो से आए अपहरण करने वाले ट्रांसपोर्टर की कार भी अपने साथ उठा ले गए। यह घटना मंगलवार देर रात की है। घटना की जानकारी होते ही हडक़ंप मच गया। मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की यमुनापार टीम ने पड़ताल शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक ट्रांसपोर्टर राजकुमार जायसवाल (Transporter Rajkumar Jaiswal) जनपद के बड़ेकारोबारी हैं। ट्रांसपोर्ट के साथ ही उनका क्रेशर, आयल प्लांट, होटल, रेस्टोरेंट का भी कारोबार है। नैनी में वह पीएसी कालोनी में सपरिवार रहते हैं। मंगलवार को देर रात तकरीबन दस बजे वह नैनी में स्थित आयल प्लांट से वैगन-आर कार से घर की तरफ लौट रहे थे।

परिजनों के मुताबिक राजकुमार जायसवाल मेवालाल बगिया से निकले और पीएसी कालोनी के करीब पहुंचे, वहीं पर स्कार्पियो सवाल लोगों ने उनका अपहरण कर लिया और कार भी साथ में ले गए। इसकी जानकारी तब हुई, जब राजकुमार जायसवाल की पत्नी के मोबाइल पर इसकी जानकारी आई। राजकुमार के अपहरण की सूचना मिलते ही पूरेपरिवार में हडक़ंप मच गया। राजकुमार के परिजन सीधे नैनी पहुंचे और मामले की जानकारी दी।

इस पर नैनी पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। अपहरण की जानकारी से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने भी तहकीकात शुरू की और राजकुमार की कार के नंबर के आधार पर लोकेशन ट्रेस करने की कोशिश की जाने लगी, पर स्थिति साफ नहीं हो पाई। राजकुमार जायसवाल का मोबाइल स्विच आफ बता रहा है।
कारोबारी के अपहरण की सूचना पर एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित (SP Yamunapar Saurabh Dixit) भी मौके पर पहुंचे और परिवार के लोगों से पूछताछ की।