अगले चार दिनों तक मूसलाधार बरसात का पूर्वानुमान

मनपा आयुक्त ने लिया तैयारियों का जायजा
ठाणे.
मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक ठाणे सहित ठाणे और कोंकण क्षेत्रों में भारी बरसात होने की चेतावनी दी है। भारी बरसात के कारण ठाणे शहर के नागरिकों को समस्याओं का सामना न करना पड़े इसलिए ठाणे मनपा आयुक्त डॉ विपिन शर्मा ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर मानसून पूर्व तैयारियों का जायजा लिया।
बता दें कि मौसम विभाग ने ठाणे, कोंकण क्षेत्र में 9 जून से 12 जून तक चार दिनों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारी बरसात होने की संभावना को ध्यान में रखकर ठाणे मनपा आयुक्त डॉ.विपिन शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों की बैठक लेकर सतर्क रहकर कार्य करने का आदेश दिया है। वहीं भारी बरसात के दौरान जिन इलाकों में पानी जमा होता है उन जगहों पर समरसेबिल पंप के माध्यम से जलजमाव की समस्या को हल करने और जिन इलाकों में नावों की जरूरत पड़े वहाँ नाव उपलब्ध करवाने का आदेश भी मनपा आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिया है।

आपदा प्रबंधन कक्ष भी तैयार
ठाणे आपदा प्रबंधन कक्ष प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि हम हमेशा आपदा से लड़ने को तैयार रहते है। इन 4 दिनों में होंनेवाली भारी बरसात के लिए आपदा प्रबंधन कक्ष पूरी तरह तैयार है। आपदा प्रबंधन कक्ष टीम के साथ ही टीडीआरएफ (ठाणे डिसास्टर रिएक्शन फोर्स) की तीन टीम को तैनात किया गया है। वहीं स्थिती विकट होने पर एनडीआरएफ तथा सेना से संपर्क करने का भी निर्देश मिला है।