नवागत जिलाधिकारी ने पहले ही दिन किया एसआरएन और आईसीसीसी का निरीक्षण

बच्चों के लिए बनाए जा रहे आईसीयू वार्ड को समय से पूर्ण कराने का निर्देश

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
नवागत जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री (District Magistrate Sanjay Kumar Khatri) ने रविवार को एसआरएन और आईसीसीसी का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी खत्री ने स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय (SRN Hospital) में बच्चों के लिए बन रहे आईसीयू कोविड वार्ड के बारे में जानकारी ली और अवशेष कार्यों के बारे में पूछा। डीएम ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह से कहा कि बच्चों के आईसीयू (ICU), कोविड वार्ड (Covid Ward) के कार्य को तत्काल पूर्ण कराया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आईसीयू वार्ड को तैयार करने में और व्यवस्था के संबंध में यदि किसी चीज की आवश्यकता हो, तो तत्काल उसका प्रस्ताव बनाया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। जिलाधिकारी ने अस्पताल में बन रहे ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट में मशीन रखने के लिए बनाए जा रहे प्लेटफार्म का मुआयना किया और आवश्यक संसोधन के लिए कार्यदायी संस्था एनएचआई (NHI) को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों के बारे में जानकारी ली। प्राचार्य को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड मरीजों की संख्या निरंतर कम हो रही है, इसे ध्यान में रखते हुए नॉन कोविड मरीजों के लिए भी समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाएं, जिससे कि अस्पताल में आने वाले नॉन कोविड मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए।
स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्वरूपरानी अस्पताल चिकित्सालय के निर्माणाधीन गेट के बारे में भी जानकारी ली और कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने का आदेश दिया।

स्वरूपरानी अस्पताल के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने आईसीसीसी (ICCC) पहुंचकर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली। सीआरओ ने बताया कि यहां पर हो रहे वैक्सीनेशन, विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों के वैक्सीनेशन के बारे में आशा, एएनएम एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से जानकारी ली जाती है।
जिलाधिकारी ने ड्यू लिस्ट के अनुसार वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के लिए निर्देशित किया, साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से रोजाना जानकारी एकत्र करने को कहा। इस मौके पर एडीएम (सिटी) अशोक कुमार कनौजिया, एडीएम (प्रशासन) वीएस दुबे, सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्र सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।