कोरोना वायरस महामारी के कारण सिंगापुर ग्रां प्री रद्द

SINGAPORE. कोरोना वायरस महामारी के कारण सिंगापुर ग्रां प्री (Singapore Grand Prix) को रद्द कर दिया गया है। फॉर्मूला 1 और रेस आयोजकों ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी। 
मरीना बे स्ट्रीट सर्किट पर आयोजित यह रेस, 1 से 3 अक्टूबर को 2021 चैंपियनशिप (Championships) के राउंड 16 के रूप में निर्धारित की गई थी। 
सिंगापुर जीपी पीटीई लिमिटेड के उपाध्यक्ष कॉलिन सिन (Colin Sinn, Vice President of Singapore GP Pte Ltd) ने एक बयान में कहा,”हम समझते हैं कि हमारे प्रशंसक फॉर्मूला 1 सिंगापुर ग्रां प्री के एक और संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे थे,इस कार्यक्रम को दूसरे वर्ष रद्द करना अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन सिंगापुर में लाइव कार्यक्रमों के लिए मौजूदा प्रतिबंधों के कारण यह एक आवश्यक निर्णय है।” 

( ये भी पढ़े- महाराष्ट्र में 7 जून से चरणबद्ध ढंग से हटेगा लॉकडाउन)
सिंगापुर जीपी आगे चल रही एफआईए फॉर्मूला 1 विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी के मुद्दे पर सरकार और फॉर्मूला 1 के साथ चर्चा कर रहा है। बता दें कि पिछले महीने, तुर्की ग्रां प्री, जिसे ग्रैंड प्रिक्स डू कनाडा 2021 से बदल दिया था, को नए कोविड-19 यात्रा प्रतिबंधों के कारण रद्द कर दिया गया था। नतीजतन, फ्रेंच ग्रां प्री एक सप्ताह पहले स्थानांतरित हो गया, जबकि ऑस्ट्रिया में दूसरी रेस – स्टायरियन ग्रांड प्रिक्स को 25-27 जून के कैलेंडर में जोड़ा गया था।