मुंबई नगर निगम का चुनाव टालना चाहती है शिवसेना: आशीष शेलार

भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व शिक्षामंत्री आशीष शेलार (Bharatiya Janata Party leader and former Education Minister Ashish Shelar) ने कहा कि शिवसेना मुंबई नगर निगम का चुनाव कोरोना व पूर्व तैयारी न होने के नाम पर टालने का विचार कर रही है लेकिन शिवसेना को इस तरह का कोई भी छल कपट भाजपा नहीं करने देगी।
आशीष शेलार ने मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि मुंबई नगर निगम में शिवसेना की सत्ता है लेकिन शिवसेना ने आम नागरिकों के हित को देखते हुए कोई काम नहीं किया है। इसी वजह से शिवसेना राज्य सरकार की मदद से मुंबई नगर निगम का चुनाव टालने का प्रयास कर रही है। शिवसेना ने नए तरीके से प्रभाग रचना की मांग करना शुरू कर दिया है। शेलार ने कहा कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार ही वर्ष 2017 में प्रभाग रचना की गई है, इसलिए इसकी कोई जरूरत नहीं है। यह सब शिवसेना की ओर से मुंबई नगर निगम का चुनाव टालने के उद्येश्य से ही किया जा रहा है। शेलार ने कहा कि शिवसेना को पता है कि इस बार चुनाव में उसकी पराजय तय है। इसका कारण शिवसेना ने मुंबई नगर निगम में लोगों के काम की बजाय भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा देने का ही काम किया है। इसी वजह से पराजय के डर से शिवसेना चुनाव टालने की जुगत भिड़ा रही है।

(ये भी पढ़िए-मुंबई महानगरपालिका चुनाव के लिए राज्य चुनाव के अंतिम निर्णय का इंतजार)


मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि भाजपा नेता शेलार मुंबई नगर निगम के चुनाव को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। शेलार को भाजपा की पराजय अभी से दिखने लगी है, इसी वजह से उन्होंने झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाना शुरू किया है। मुंबई की जनता को पता है कि कौन काम करता है और कौन सिर्फ मीडिया में बयानबाजी करता है। चुनाव तय समय पर ही होंगे और शिवसेना ही चुनाव में जीत हासिल करेगी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई नगर निगम का चुनाव फरवरी 2022 में होने वाला है। इसके लिए कांग्रेस ,राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिवसेना, भाजपा सहित सभी राजनीतिक दल मुंबई शहर पर अपना दबदबा कायम रखने की तैयारी में जुटे हैं।