मतदान केंद्रों पर पहुंचीं पोलिंग पार्टियां, आठ बजे से छह बजे तक डाले जाएंगे वोट

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए कल चुनाव होगा। मतदान को सकुशल संपन्न करवाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आज सुरक्षा व्यवस्था के साथ ब्लाक मुख्यालय से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। मतदान कल सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक होगा। मतदान की तैयारियों को मुकम्मल करनेके लिए आज आलाधिकारी दिनभर ब्लाक मुख्यालय पर डटे रहे।

विकास खंड शंकरगढ़ में ग्राम पंचायत सदस्य के आधे से अधिक पदों के रिक्त होने केकारण यहां पर अभी तक सिर्फ 30 ग्राम पंचायतों के प्रधानों को शपथ दिलाई जा सकी है। रिक्त पदों पर चुनाव करवाने के लिए आयोग के निर्देश पर खाली सीटों वाले ग्राम पंचायतों में फिर से नामांकन करवाया गया। नामांकन के उपरांत नाम वापसी में आधी से अधिक सीटें निर्विरोध हो गईं। जबकि 32 सीटें ऐसी बचीं, जहांपर चुनाव करवाने की जरूरत पड़ी।

आरओ अजय गोयल और एडीओ (पंचायत) दीपेश सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि ब्लाक की 32 सीटों पर चुनाव के लिए आज पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। इन सीटों पर चुनाव के लिए कुल नौ पोलिंग पार्टियां भेजी गई हैं। प्रत्येक पार्टी में पीठासीन अधिकारी समेत कुल चार मतदान कर्मी शामिल हैं। मतदान कल सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक होगा।

बता दें कि विकास खंड शंकरगढ़ में ग्राम पंचायत सदस्यों की कुल 928 सीट है। दोबारा करवाए जा रहे मतदान में 32 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। जबकि इसके बाद भी 15 सीटें ऐसी रह जाएंगी, जिस पर किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी देवेंद्र कुमार ओझा, एडीओ (आईएसबी) धीरेंद्र कुमार उपाध्याय सहित समस्त एआरओ मौजूद रहे।