18 वर्ष से ऊपर वालों को आज से लगने लगा टीका

एमएलए दीनानाथ भाष्कर, डीएम आर्यका अखौरी ने सीएचसी औराई में किया अभियान का शुभारंभ
वैक्सीन की उपलब्धता बनाए रखने के साथ-साथ कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन का निर्देश

संजय सिंह
Bhadohi.
18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाए जाने की प्रक्रिया आज से जनपद में शुरू कर दी गई है। पहले दिन सभी टीका केंद्रों पर लोगों की खासी उपस्थिति देखने को मिली। इस अभियान में 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण (Vaccination) किया जा रहा है। जबकि 45 प्लस वालों की व्यवस्था पूर्ववत बनी हुई है।

मंगलवार को औराई विधायक दीनानाथ भास्कर (MLA Dinanath Bhaskar) और जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (DM Aryaka Akhouri) ने सीएचसी औराई में फीता काटकर इस अभियान का शुभारंभ किया। इसके बाद जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह के साथ जिला अस्पताल महाराजा चेत सिंह में अभिभावक स्पेशल टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने के साथ ही अस्पताल के सभी वार्डों का मुआयना किया। और, संभावित तीसरी लहर की तैयारी में अभी से जुट जाने का आह्वान किया।

गैरहाजिर मिले डाक्टरों का कटेगा वेतन
जिलाधिकारी ने कार्यालय में रखे रजिस्टर का अवलोकन किया। सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की उपस्थिति चेक की। अनुपस्थित पाए गए डॉक्टर एवं कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया। उन्होंने डॉक्टरों से सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार नहीं की जाएगी।

टीकाकरण की तैयारियों में न हो कोई कमी
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण से संबंधित समस्त तैयारियां मुकम्मल रहनी चाहिए। वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन उपलब्ध रहनी चाहिए। वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ न होने पाए। सभी को मास्क व उचित दूरी का पालन अवश्य कराया जाए। वैक्सीनेशन सेंटर पर आवश्यकतानुसार बैठने की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।