रोजाना एक हजार लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों वाले अभिभावकों के लिए टीकाकरण की अलग से व्यवस्था

संजय सिंह
Bhadohi.
जनपद में आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण (Vaccination) शुरू हो गया है। जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ जिला अस्पताल में आयोजित टीकाकरण अभियान के पहले दिन लोगों में खासा जोश देखने को मिला। औराई में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करने के उपरांत विभिन्न सेंटरों पर चल रही वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का निरीक्षण भी किया।

जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, जिला अस्पताल और महाराजा बलवंत सिंह में आज से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (IAS Aryaka Akhouri) ने बताया कि विशेषकर 12 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों के पैरेंट्स के लिए जिला अस्पताल में में विशेष कोविड टीका सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें उन्ही लोगों को टीका लगाया गया, जिनके बच्चों की उम्र 12 वर्ष से कम है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद को रोजाना एक हजार लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य मिला है। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे को अवगत कराया दिया गया है। यह लक्ष्य आसानी से पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों और ग्राम पंचायत सदस्यों से लोगों को जागरुक करने की अपील की।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना से जंग अभी जारी है। कोविड प्रोटोकाल का पालन और वैक्सीनेशन ही इसका एकमात्र उपाय है। इसलिएसभी लोग वैक्सीन लगवाएं और कोविड कीगाइडलाइन कापालन करें। बताया कि इसके साथ-साथ कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जंग की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए स्वास्थ्य महकमे को पूरी तरह से एलर्ट रहने का भी आदेश जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने दिया है।