भगोड़ा घोषित पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पर एक लाख का इनाम

अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन ने जारी किया आदेश

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
भगोड़ा घोषित महोबा जनपद के सस्पेंडेड पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार (former SP Manilal Patidar) पर इनाम की धनराशि बढ़ा दी गई है। पहले से घोषित 50 हजार रुपये के इनाम को अब एक लाख रुपये कर दिया गया है। मणिलाल पाटीदार की तलाश कई टीमें लगी हुई हैं। यूपी, राजस्थान और अन्य संभावित स्थानों पर की जा रही तलाश के बावजूद सस्पेंडेड एसपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।

पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार पुत्र रामजी पाटीदार (निवासी सरौंधा, संगवारा, डूंगरपुर, राजस्थान) के खिलाफ महोबा में अपराध संख्या 234/2020 धारा 387, 306, 120, 504, 506, 7/7ए/12/13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 मामला दर्ज है। यह प्रकरण जनपद के कबरई थाने में लिखा गया है। तकरीबन सालभर से अधिक समय से फरार चल रहे मणिलाल पाटीदार के ऊपर अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश (ADG Prem Prakash) ने अब एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। भगोड़ा घोषित महोबा के सस्पेंडेड एसपी मणिलाल पाटीदार की तलाश अब भी जारी है। महोबा जनपद की पुलिस के साथ ही एसटीएफ प्रयागराज भी कई प्रांतों की खाक छान चुकी है।

गौरतलब है कि महोबा के क्रेसर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी को पिछले साल आठ सितंबर को संदिग्ध परिस्थतियों में गोली लगी थी और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसकेबाद 13 सितंबर को इस मौत के मामले में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के अलावा थानेदार देवेंद्र शुक्ला, दो व्यापारी ब्रह्मानंद, नरेश सोनी और सिपाही अरुण यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया।
तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को को छोडक़र सभी आरोपी इस समय जेल में हैं। पर, अब तक सस्पेंडेड एसपी का पता नहीं चल सका है। सस्पेंड किए जाने के साथ लुकआउट नोटिस भी जारी हो चुका है।