विशेष अभियान के पहले दिन नीबी और गाढ़ा कटरा में लगा वैक्सीनेशन कैंप

45 प्लस आयु वर्ग वालों के लिए शुरू हुआ अभियान, दो जुलाई तक गांव-गांव जाकर डाक्टरों की टीम लगाएगी टीका

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के क्रम में गुरुवार से डाक्टरों ने टीम गांवों में कैंप लगाकर टीकाकरण कर रही है। यह अभियान पूरे जनपद में एक साथ चलाया जा रहा है, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को लाभांवित किया जा रहा है, जबकि 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण स्थानीय टीकाकरण केंद्रों पर किया जा रहा है।

इसी क्रम में यमुनापार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरगढ़ से दो टीम ने न्याय पंचायत नीबी के न्याय पंचायत भवन पर कैंप लगाया, जहां पर 50 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसी तरह न्याय पंचायत आमगोंदर के प्राथमिक विद्यालय गाढ़ा कटरा में भी 45 वर्ष के ऊपर वालों को टीका लगाया गया। यहां पर कुल 10 लोगों ने टीका लगवाया। मौसम में आई खराबी की वजह से टीकाकरण का कार्य काफी हद तक प्रभावित रहा।

एसडीएम ने किया टीकाकरण कैंप का निरीक्षण
गाढ़ा कटरा और नीबी में आयोजित टीकाकरण कैंप का उपजिलाधिकारी बारा सुभाषचंद्र यादव ने औचक निरीक्षण भी किया और पूरी सावधानी के साथ टीकाकरण का कार्य करने का निर्देश दिया। एसडीएम ने क्षेत्रीय लोगों, डाक्टरों, ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों से आह्वान किया है कि वह लोग सभी को लोगों को टीकाकरण के लिए जागरुक करें। टीकाकरण का कार्य चार बजे तक किया जाएगा। यह अभियान आगामी दो जुलाई तक इसी तरह क्षेत्र के विभिन्न गांवों में चलता रहेगा।

दो जून तक चलाया जाएगा विशेष अभियान
सीएचसी शंकरगढ़ के अधीक्षक डा. शैलेंद्र सिंह ने बताया कि विकास खंड में इस तरह का अभियान दो जून तक चलेगा। इसके लिए दो टीम बनाई गई है। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी प्रीती सिंह, प्राथमिक विद्यालय गाढ़ा कटरा की इंचार्ज जेबा तबस्सुम के साथ नोडल प्रभारी डा. अनूप सिंह, डा. मधु जायसवाल, अमृता द्विवेदी, सुधा सिंह, सत्यवती सिंह, दीक्षा सिंह, आशीष सिंह, अभिषेक मिश्र, संजय प्रजापति, सुनील यादव आदि मौजूद रहे।