इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दि.बा.पाटील का नाम देने के लिए भूमिपुत्र करेंगे आंदोलन

Navi mumbai. इंटरनेशनल एयरपोर्ट को स्वर्गीय लोकनेता दि.बा.पाटील इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Navi Mumbai International Airport as Late Lokneta Diba Patil International Airport ) नाम देने की मांग अब जोर पकड़ रही है। इसके लिए आगरी, कोली, कुनबी और भूमिपुत्र एक साथ आए हैं। आगामी 10 जून को कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को दि.बा.पाटील का नाम देने के लिए भूमिपुत्र आंदोलन करने जा रहे हैं।
गौरतलब है कि सिडको के निदेशक मंडल (Board of Directors of CIDCO) ने नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम हिंदूहृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा (Balasaheb Thackeray International Airport) करने के प्रस्ताव को सिफारिश और प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्य मंत्रिमंडल को भेजा है। लेकिन रायगढ़, ठाणे और पालघर जिलों के भूमिपुत्र मांग कर रहे हैं कि नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम दि. बा. पाटिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा करने की मांग की है ।

(यह भी पढ़े-टोंस नदी में उतराया मिला युवक का शव)

आगामी 10 जून को, आगरी, कोली, कुनबी और भूमिपुत्र कोरोना नियमों का पालन करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर दि. बा. पाटिल के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखने के लिए आंदोलन करेंगे। कल्याण-शील रोड, शीलफाटा से दहिसर मोरी और नेवाली नाका, तीसगांव से नाका तक शांतिपूर्ण तरीके से मानव शृंखला बनाकर आंदोलन किया जाएगा ऐसी जानकारी 27 गांव संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष गुलाब वझे ने दी है। मानव श्रृंखला आंदोलन में डोंबिवली, कल्याण, दिवा, शील, १४गांव, मलंगगड, कोनगाव, भिवंडी, अंबरनाथ और बदलापूर के भूमिपुत्र यहां से जुटेंगे। साथ ही सभी पार्टी के सभी कार्यकर्ता, नेता, विभिन्न संगठन और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। इसके लिए गांव-गांव बैठकें शुरू है. 7 जून सोमवार सुबह 11 बजे प्रगति कॉलेज के हॉल में भूमिपुत्रो व सर्व दलीय सरंक्षण संघर्ष समिति के द्वारा पत्रकार परिषद लेकर सभी भूमिपुत्रों को एकसाथ आंदोलन में शामिल होने की अपील की गई । इस दौरान में पूर्व मंत्री जगन्नाथ पाटील, 27 गांव संघर्ष समिति के अध्यक्ष गंगाराम शेलार, उपाध्यक्ष गुलाब वझे, कांग्रेस नेता संतोष केणे, लक्ष्मण पाटील, अर्जुन बुवा चौधरी, दत्ता वझे और गजानन मांगरुलकर के साथ अनेक भूमिपुत्र उपस्थित थे । हम हिंदू हृदय सम्राट बालासाहेब ठाकरे के नाम के विरोध में नहीं हैं, बालासाहेब का नाम अन्य परियोजनाओं को दिया जा सकता है। इसलिए नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का नाम दि. बा. पाटील अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा देने की मांग भूमिपुत्रों ने की है ।