युवा गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को भारी पड़े पुराने ट्वीट,ईसीबी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से किया निलंबित

London. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ होने के तुरंत बाद, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board (ECB) ने युवा तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। 
दरअसल, 27 वर्षीय तेज गेंदबाज रॉबिन्सन ने 2012 से 2014 तक लिंगभेद और नस्लवाद पर कई ट्वीट किए थे, हालांकि इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली थी, लेकिन अब उन्हें जांच से गुजरना होगा और उसका परिणाम आने तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित रहेंगे। 
निलंबन के परिणामस्वरूप, रॉबिन्सन इंग्लैंड टीम छोड़ देंगे और एजबेस्टन में 10 जून से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए चयन के लिए भी उपलब्ध नहीं होंगे।

( ये भी पढ़े – वायरल हुआ हेली स्टेनफेल्ड का बोल्ड फोटोशूट )
ईसीबी ने रविवार को एक बयान में कहा,”इंग्लैंड और ससेक्स के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन को 2012 और 2013 में उनके द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स के बाद अनुशासनात्मक जांच के नतीजे आने तक सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया है।” 
न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में रॉबिन्सन ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में 7 विकेट लिए और 42 रन भी बनाये। 
मैच के बाद इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा, “उन्होंने (रॉबिन्सन) बल्ले से अच्छा योगदान दिया, गेंद के साथ उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट था। उन्होंने उच्च स्तर का कौशल दिखाया है और उन्हें निश्चित रूप से वह खेल मिला है जो टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकता है।” 
उन्होंने आगे कहा, “लेकिन जहां तक ​​मैदान के बाहर की घटना है, हम सभी जानते हैं,यह हमारे खेल के भीतर स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने सीधे ड्रेसिंग रूम को संबोधित किया। उन्होंने स्पष्ट रूप से आप लोगों और अन्य मीडिया आउटलेट्स से सीधे बात की। आप देख सकते हैं कि वह समूह और टीम के आसपास कैसे रहा है, यह बहुत वास्तविक है।”