अब नालों के खुले चेंबर में नहीं गिरेंगे लोग

नालों पर ठाणे मनपा ने लगाए 1033 ढक्कन
ठाणे
. मानसून के दौरान नालों के चेंबर खुले होने से लोग उसमें गिर जाते हैं, एसी दुर्घटना न हो इसलिए मनासून की तैयारियों अंतर्गत नालों के चेंबर्स पर मनपा ने कुल 1033 ढक्कन लगाए हैं। ढक्कन लग जाने की वजह से अब नागरिक नालों में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त नहीं होंगे।
आपको बता दें कि ठाणे के आंतरिक रोड और मुख्य सड़कों के साथ शहर के भीतरी भागों में बनी नालियों और नालों पर बनाए गए चेंबरों पर ढक्कन न होने से जहां लोगों को यातायात संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता था, वहीं दुर्घटना का डर भी बना रहता था। अब तक अधिकांश नालों के टूटे हुए चेंबरों की निशानदेही के लिए कभी पत्थर रखकर, तो कभी झंडियां लगाकर लोगों को खबरदार किया जाता रहा है। इसके बावजूद मनपा अधिकारी और नगरसेवक इस मामले में उदासीन नजर आ रहे थे। स्थानीय नागरिकों ने मनपा के अधिकारियों और नगरसेवकों से जनता की परेशानियों और जानों का खयाल रखते हुए नालों के चेंबर पर ढक्कन लगाने की मांग की थी। जिसे संज्ञान में लेते हुए मनपा आयुक्त डॉ विपिन शर्मा के आदेश पर नगर अभियंता रविन्द्र खड़ताले के नेतृत्व में शहर के खुले करीब 1033 चेंबर्स में अब ढक्कन लगाया गया है।

प्रभाग अनुसार लगाए गए ढक्कन
मनपा के नगर अभियंता रविन्द्र खड़ताले ने बताया कि इस बार मानसून को ध्यान में रखते हुए और अग्रिम तैयारियों के तहत आयुक्त डॉ विपिन शर्मा के आदेशानुसार प्रभाग समिति के अनुसार चेंबर्स पर ढक्कन लगाए गए है। नौपाड़ा प्रभाग समिति क्षेत्र में 203, मजीवाड़ा- मनपाड़ा प्रभाग में 202, उथलसर प्रभाग समिति में111, कलवा प्रभाग समिति में 91, दिवा प्रभाग समिति में 202, वागले प्रभाग समिती में 51, वर्तकनगर प्रभाग समिती में 171 और लोकमान्य सावरकर प्रभाग समिती में 2 ढक्कन लगाए गए हैं।