नवी मुंबई एयरपोर्ट : 10 जून को बालासाहेब के नाम का व‍िरोध

पुरुषोत्तम कनौजिया
Navi Mumbai.
नवी मुंबई एयरपोर्ट को दिबा पाटिल (Navi Mumbai airport as Diba Patil) का नाम देने के लिए 10 जून को लोकनेते दी. बा. पाटिल नवी मुंबई अंतराष्ट्रीय विमानतल सर्वपक्षीय कृति समिति की तरफ से मानव शृंखला बनाई जाएगी। इस मानव शृंखला के माध्यम से राज्य सरकार और सिडको का विरोध किया जाएगा।
गौरतलब है क‍ि कुछ दिन पहले सिडको ने एक प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार को भेजा था, जिसमे कहा गया था कि नवी मुंबई एयरपोर्ट को बालासाहब ठाकरे का नाम दिया जाना चाहिए। सिडको के इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए नवी मुंबई के कई दिग्गज नेता हवाई अड्डे को दिबा पाटिल का नाम दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

( ये भी पढ़िए – Maharashtra में BLACK FRIDAY, कहीं उठा गैस का रिसाव, तो कहीं आग का गुबार)

समिति के सदस्य राजेश पाटिल ने बताया कि हम इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कोरोना नियमों का पालन करेंगे, सैनिटाइज और मास्क का सही से उपयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि यह मानव श्रृंखला बेलापुर से ठाणे तक बनाई जाएगी। ठाणे बेलापुर रोड के एकतरफ लोग मानव श्रृंखला बनाएंगे। प्रत्‍येक व्यक्ति के बीच करीब 3 मीटर का अंतर रखा जाएगा। सभी के हाथों में प्लेकार्ड दिए जाएंगे। सभी लोग अपने पीने के पानी की व्यवस्था खुद ही करेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस हमसे इस आंदोलन को खत्म करने की मांग कर रही है, लेकिन हम पुलिस के दबाव में नहीं आएंगे।