राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 25 जून से

New Delhi. 60वीं राष्ट्रीय अंतर-राज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Senior Athletics Championships) का आयोजन 25-29 जून तक पटियाला में किया जाएगा। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (The Athletics Federation of India) ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी। प्रतियोगिता 2020 टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए एथलीटों के लिए अंतिम योग्यता अवसर के रूप में होगी। 
कोविड-19 महामारी के मद्देनजर प्रतियोगिता के स्थान को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को आयोजित एक बैठक के दौरान, प्रतियोगिता को दो अलग-अलग स्थानों पर आयोजित करने का भी निर्णय लिया गया। 
एएफआई के अध्यक्ष आदिले जे सुमरिवाला (AFI President Adile J Sumariwala) ने कहा, “महामारी की स्थिति के कारण हम इस प्रतियोगिता की बहुत सावधानी से योजना बना रहे हैं। एक स्थान पर बड़ी सभाओं से बचने के लिए, हमने पटियाला में दो अलग-अलग स्थानों पर प्रतियोगिता की मेजबानी करने का फैसला किया है।” 

( ये भी पढ़े- वित्त मंत्री बीमा कंपनियों के प्रमुखों के साथ आज करेंगी बैठक )
उन्होंने कहा, “नेताजी सुभाष राष्ट्रीय खेल संस्थान (“Netaji Subhash National Institute of Sports) 24 कार्यक्रमों का आयोजन स्थल होगा, जबकि अन्य 19 कार्यक्रम पंजाबी विश्वविद्यालय के मैदान में होंगे। सभी अनिवार्य मानक संचालन प्रक्रियाओं का सख्ती से पालन किया जाएगा और हम टीमों को आवास प्रदान नहीं करने जा रहे हैं।” 
महासंघ प्रतियोगिता के लिए श्रीलंका, बांग्लादेश, चीनी ताइपे, मलेशिया और कजाकिस्तान के एथलीटों को भी आमंत्रित कर रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए एएफआई योग्यता मानकों को पूरा करने वाले एथलीटों को ही भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। प्रविष्टियां 10-18 जून तक संबद्ध राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा एएफआई वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा होगी।