नाला सफाई और सड़क की मरम्मत कार्यों का मनपा आयुक्त ने किया निरीक्षण

आईजीआर संवाददाता
ठाणे.
राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और ठाणे जिला पालक मंत्री एकनाथ शिंदे के मॉनसून पूर्व तैयारी के निर्देश की पृष्ठभूमि के तहत शहर में ठाणे मनपा की ओर से नाला सफाई, (drain cleaning) गड्ढों को भरने, सड़कों की मरम्मत और अन्य आवश्यक कार्य किए गए हैं। इन कामों का मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने सोमवार को विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर निरीक्षण किया।
सोमवार की सुबह 11 बजे मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने नितिन कंपनी परिसर से नाला सफाई व सड़क मरम्मत कार्य का निरीक्षण शुरू किया। दौरे में उन्होंने मॉनसून की पृष्ठभूमि पर स्थानीय नगकसेवकों से बातचीत की। साथ ही वार्ड की समस्याओं के साथ-साथ किए जाने वाले उपायों पर चर्चा की। इस दौरान नौपाड़ा कोपारी प्रभाग समिति की अध्यक्षा नम्रता फाटक, शिक्षा समिति सभापति योगेश जानकर, नगरसेवक संतोष वडवले, एकनाथ भोईर, राम रेपले, नगरसेविका सुवर्णा कांबले, केवलादेवी यादव, प्रभा बोरिटकर, निर्मला कणसे, मीनल संखे, अपर आयुक्त (2) संजय हेरवाड़े, उपायुक्त संदीप मालवी, अशोक बुरपल्ले, नगर अभियंता रवींद्र खडताले, उप नगर अभियंता अर्जुन अहिरे और अन्य मनपा अधिकारी उपस्थित थे।

मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने कैडबरी जंक्शन पर सर्विस रोड मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया और मनपा के लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द मरम्मत कार्य पूरा करने के साथ मॉनसून से पहले नागरिकों के लिए सड़क खोलने का निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित विभाग को यह सुनिश्चित करने के लिए एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए कि शहर के निचले इलाकों में मॉनसून में पानी जमा न हो और पानी जमा होने वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी के लिए पंप लगाएं। इस दौरान मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने कोरम मॉल नाला, कामगार नाला, अंबेवाड़ी नाला इंदिरानगर, नया पासपोर्ट कार्यालय और केलकर नाला का निरीक्षण किया। कामगार ने नाले को चौड़ा करने के साथ ही अधूरे नाले की सफाई का काम तत्काल पूरा करने और सूखे कीचड़ को तुरंत हटाने के निर्देश दिए। इस बीच उन्होंने संबंधित विभाग को ज्ञानेश्वर नगर, इंदिरानगर रोड नं 22, साठेनगर में सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण कर मॉनसून से पहले सड़क का कंक्रीटीकरण का काम पूरा करने और सड़क के किनारे लगे मिट्टी के टीले के साथ कूड़ा-करकट को तुरंत हटाकर नए डिवाइडर लगाने के भी निर्देश दिए।