पुल पर मिली लापता युवक की मोटरसाइकिल, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
सोमवार की शाम से लापता चल रहे एक युवक की मोटरसाइकिल (Bike) मंगलवार को टोंस नदी पर स्थित पुल पर पाई गई। पुल पर खून के छीटे भी मिले हैं। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की तो बाइक नंबर के आधार पर युवक के संबंध में जानकारी मिली और उसके परिजनों को अवगत कराया गया। मौके पर आए परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई है।

चौकी इंचार्ज पनासा कमलेश कुमार ने बताया कि यमुुनापार के मेजा थाना क्षेत्र के देवहटा रामनगर (सिरसा) निवासी विनोद कुमार सोमवार की शाम मोटरसाइकिल लेकर घर से बाजार जाने के लिए निकला था, लेकिन देर शाम तक वह घर नहीं लौटा। विनोद के घर नहीं लौटने पर परिजन उसकी तलाश करते रहे। इधर, मंगलवार को पूर्वाह्न दस बजे विनोद की बाइक टोंस नदी पर स्थित पुल पर पाई गई।

करछना थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि विनोद की तलाश की जा रही है। गोताखोरों को बुलाया गया है। टोंस नदी में गोताखोरों की मदद से खोजबीन जारी है। इसके अलावा विनोद के मोबाइल की काल डिटेल्स के जरिए भी छानबीन जारी है। शीघ्र ही मामले में ठोस जानकारी सामने आएगी। फिलहाल विनोद की लावारिस मोटरसाइकिल मिलने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

नीम के पेड़ में पुरोहित ने लगाई फांसी
यमुनापार के नैनी कोतवाली क्षेत्र में एक युवक ने नीम के पेड़ फांसी लगाकर जान दे दी। आज सुबह जब लोगों ने उसका शव साड़ी के फंदे से लटका देखा तो दंग रह गए। मामले की सूचना पर आई पुलिस ने शव को नीचे उतारा और छानबीन के बाद चीरघर भेजा। यह मामला नैनी के सच्चा बाबा आश्रम नगर मोहल्ले का है। यहां का निवासी किशन (25) पुत्र अनिल तिवारी तीर्थ पुरोहित का कार्य करता था।

हाल के दिनों में किशन आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था। संगम क्षेत्र में तीर्थ यात्रियों का आवागमन बंद होने से उसका रोजगार पूरी तरह से ठप चल रहा था। परिजनों के मुताबिक बीती रात के दूसरे पहर तक वह घर में था। इसके बाद वह कब, घर से बाहर निकला, किसी को कुछ पता नहीं चल पाया। सुबह पेड़ से लटकी उसकी लाश देखी गई। फिलहाल छानबीन के दौरान मिले एक मोबाइल नंबर की भी नैनी पुलिस पड़ताल कर रही है।