रविवार के दिन पूरा करवाया जाए छूटा हुआ पाठ्यक्रम: कमिश्नर

मंडलायुक्त ने की मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की समीक्षा, टीचिंग कैलेंडर बनाने और शिक्षकों के मानदेय के भुगतान का आदेश

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
मंडलायुक्त संजय गोयल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के कार्यों की समीक्षा की। गांधी सभागार में आयोजित बैठक में प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रमों से संबंधित जानकारी लेते हुए कमिश्नर ने संबंधित अधिकारियों को हर विषय का लेक्चर शेड्यूल बनाने का निर्देश दिया। कहा कि कोविड-19 के कारण जो समय बर्बाद हुआ है, उसे देखते हुए लेक्चर में जरूरी सुधार आवश्यक है।

समय प्रबंधन की उपयोगिता पर जोर देते हुए कमिश्नर ने अधिकारियों से एक सप्ताह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रमों का टीचिंग कैलेंडर बनाने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने अधिकारियों को स्टडी मैटेरियल विद्यार्थियों में जल्द से जल्द वितरित करने तथा रविवार के दिन छूटे हुए पाट्यक्रम को पूरा करवाने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने स्पष्ट किया कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जनपद में स्मार्ट क्लासेस पर भी कार्य हो रहा है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

चयनित शिक्षकों की जानकारी देते हुए उप निदेशक समाज कल्याण, मंजूश्री श्रीवास्तव, ने अवगत कराया कि विद्यार्थियों के लाभ के लिए कई विषयों के शिक्षकों को बाहर से भी बुलाया जा रहा है। इस बिंदु पर मंडलायुक्त ने टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी अध्यापक के मानदेय का भुगतान शीघ्र करवाया जाए। बैठक में उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या दिनेश कुमार सिंह, समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।