‘पत्थरों के गढ़’ में L&T घर-घर लगाएगी नल

जिलाधिकारी ने की पाइप पेयजल योजना की समीक्षा, शंकरगढ़ के सतही क्षेत्रों जल सप्लाई को कार्ययोजना बनाने का निर्देश

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री (District Magistrate Sanjay Kumar Khatri) की अध्यक्षता में पाइप पेयजल योजना की समीक्षा की गई। संगम सभागार में हुई बैठक में जिलाधिकारी ने शंकरगढ़ और आस-पास के क्षेत्रों में पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए ‘पत्थरों के गढ़’ शंकरगढ़ क्षेत्र में (सरफेस एरिया) सतह क्षेत्रों में पानी की व्यवस्था कैसे सुचारू रूप से की जाए, जिससे कि उस क्षेत्र के लोगों को कोई समस्या का सामना न करना पड़े, उसके लिए कार्ययोजना बनाने को लिए कहा है।

उन्होंने समीक्षा करते हुए बताया कि जनपद में एलएनटी कंपनी को चयनित किया गया है कि ‘‘हर घर जल हर घर नल’’ के द्वारा पानी पहुंचाना है, जिसमें जनपद में 115 ग्राम पंचायतों तथा 191 राजस्व ग्राम का चयन किया गया है, साथ ही सभी अवर अभियंता को निर्देशित किया है कि इसका सत्यापन रिपोर्ट प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराएं।

जिलाधिकारी (District Magistrate Sanjay Kumar Khatri) ने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिशाषी अभियंता पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कार्यों में और तेजी लायी जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी (CDO) शिपू गिरि, डीडीओ (DDO) एके मौर्य, अधिशाषी अभियंता अमित कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।