बंद होगा खारेगांव रेलवे फाटक, 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण

60 दिन में शुरू होगा खारेगांव रेलवे पुल
आईजीआर संवाददाता
ठाणे.
कलवा पूर्व और पश्चिम को जोड़नेवाले खारेगांव रेलवे फाटक पर बनाया जा रहा खारेगांव रेलवे पुल का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है वहीं शेष बचा 10 प्रतिशत कार्य आनेवाले 60 दिनों में पूर्ण कर लिया जाएगा। इस पुल का कार्य पूर्ण होते ही इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा और खारेगांव रेलवे क्रासिंग फाटक को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।
बता दें कि कलवा पूर्व और पश्चिम को जोड़ने वाला खारेगांव रेलवे फाटक एक महत्वपूर्ण माना जाता है। खारेगांव रेलवे फाटक पर हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए मध्य रेलवे और ठाणे मनपा द्वारा फाटक के ठीक ऊपर ही फ्लाईओवर पुल बनाने का काम पिछले 12 साल कर रहे हैं। मध्य रेलवे ने अपनी सीमाओं के भीतर पुल बनाया हैं वहीं मनपा द्वारा पुल को जोड़कर सड़क बना रही है। मनपा के अधिकारियों ने बताया कि इस पुल का 90 प्रतिशत निर्माण पूरा हो चुका है। पूर्व के कुछ हिस्सों में सड़क का कुछ काम बाकी है। मनपा अधिकारियों का अनुमान है कि अगले दो महीने में इस सड़क का निर्माण पूरा हो जाएगा। यह कार्य पूरा हो जाता है तो पूर्व से पश्चिम की ओर यात्रा करने वालों के लिए सीधे फ्लाईओवर से जाने की यात्रा संभव हो पाएगा।
दुर्घटनाओं में आएगी कमी
60 दिनों में इस परियोजना के पूर्ण होते ही खारेगांव रेलवे क्रॉसिंग फाटक को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। फाटक के बंद होते ही लोगों पूर्व से पश्चिम जाने के लिए फाटक नहीं करना पड़ेगा इससे दुर्घटनाओं में कमी आएगी।