फ्रांस में युवक ने राष्ट्रपति इमैनुएल को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल, दो गिरफ्तार

French President Emmanuel Macron is slapped in the face by a member of the public during a visit to Tain-l’Hermitage, France, June 8, 2021. BFMTV via Reuters TV

Paris. फ्रांस में एक युवक ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन (President Emmanuel Macron) को थप्पड़ मार दिया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना मंगलवार को साउथइस्टर्न फ्रांस (southeastern france) के ड्रोम क्षेत्र में उस समय हुई जब राष्ट्रपति इमैनुएल एक वॉकअबाउट सेशन के दौरान लोगों से मिल रहे थे। तभी भीड़ में शामिल एक युवक के पास राष्ट्रपति उसके पास पहुंचे, युवक ने राष्ट्रपति का बायां हाथ पकड़ा और दाएं हाथ से उनके गाल पर थप्पड़ मारा। इस पर वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने राष्ट्रपति को वहां से सुरक्षित निकाला और युवक को वहीं गिराकर दबोच लिया। स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ड्रोम क्षेत्र मे इमैनुएल मैक्रॉन रेस्टोरेंट मालिकों और छात्रों से मुलाकात कर कोरोना महामारी के बाद लोगों का जीवन कैसे पटरी पर आ रहा है इस संबंध में जानकारी लेने पहुंचे थे। इस घटना का वीडियो सामने आया जो थोड़ी देर बाद सोशल मीडिया पर  वायरल हो गया।