रंग लाई मेहनत: एक पर सिमटी संक्रमितों की संख्या

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने की अपील- 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग नजदीकी सेंटरों में लगवाएं वैक्सीन

संजय सिंह
Bhadohi.
तकरीबन दो महीने से जारी कोरोना से जंग में हम जीत के करीब पहुंच चुके हैं। सोमवार और मंगलवार को सिर्फ एक-एक कोरोना संक्रमित का मामला सामने आया है। यदि, कोविड प्रोटोकाल का पालन पूर्णतया पालन किया जाए और लोग वैक्सीनेशन में रुचि दिखाएं तो हम बहुत जल्द कोरोना की चेन को ब्रेक कर देंगे। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (District Magistrate Aryaka Akhouri) ने जनपदवासियों से कहा कि 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोग अपने-अपने नजदीकी सेंटरों में जाकर वैक्सीन लगवाएं और कोरोना संक्रमण की चेन को पूरी तरह से खत्म करने में सहयोग करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और आमजन के अथक प्रयासों से कोविड संक्रमण (Covid Infection) की रफ्तार थम गई है। सोमवार को और मंगलवार को कोविड-19 का मात्र एक पेशेंट पाया गया। बावजूद इसके हम पूरी तत्परता दिखानी होगी।

जिलाधिकारी ने सीएमओ (CMO Bhadohi) को निर्देशित किया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आए सभी लोगों की जांच अवश्य की जाए। यदि कोई पॉजिटिव पाया जाता है तो कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत कम से कम 15 लोगों की टेस्टिंग अवश्य कराई जाए। एक भी संदिग्ध व लक्षणयुक्त व्यक्ति मिले तो उसे तत्काल मेडिकल किट दी जाए।

उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों के माध्यम से लक्षणयुक्त व्यक्ति को तत्काल मेडिकल किट उपलब्ध कराते हुए उसका नाम, फोन नंबर, पता आदि की सूची तैयार कर तत्काल एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में दर्ज कराया जाए।

टीकाकरण सबसे प्रभावी, सुरक्षित हथियार
जिलाधिकारी ने टेस्टिंग और टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्देश दिया। कहा कि टीकाकरण के प्रति लोगों को निरंतर जागरूक और प्रेरित किया जाए। वैक्सीनेशन कोरोना को खत्म करने में सबसे प्रभावी हथियार है और सुरक्षित भी है। उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन के संबंध में यदि किसी ने भ्रामक खबर फैलाई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के लिए महिला स्पेशल एवं अभिभावक स्पेशल बूथ भी बनाए गए हैं।

जरूरत पडऩे पर कंट्रोल रूम में करें फोन
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने जनपद के सभी लोगो से अपील किया है कि वैक्सीन अवश्य लगवाएं। कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें। मास्क लगाकर रखें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखे अनावश्यक बाहर ना निकले। कोविड से संबंधित कोई भी समस्या या सुझाव होने पर कोविड कमांड कंट्रोल रूम सेंटर के नंबरों (9454416838, 05414-250223,250301,250302,250304,250305) पर तुरंत संपर्क करें।