Ground report : कभी भी गिर सकता है बिजली का जर्जर खंभा

अधिकारी कर रहे हैं नजरअंदाज

इंड‍िया ग्राउंड र‍िपोर्ट

डोंबिवली. तिलकनगर क्षेत्र में स्वामी घर के पास महावितरण के दो बड़े बिजली के खंभे हैं। बिजली के ये लोहे के खंभे काफी पुराने हो चुके हैं और अब जंग खा चुके खंभे खतरनाक हो गए हैं। महावितरण को शिकायत की गई हैं, लेकिन अधिकारी खंभे के गिरने का इंतजार कर रहे हैं क्या? ऐसा सवाल स्थानीय लोगों ने उठाया है।

डोंबिवली के तिलकनगर क्षेत्र में स्वामी घर के पास महावितरण के दो बड़े बिजली के खंभे हैं। ये खंभे पूरी तरह जर्जर हालत में है। कहीं-कहीं जंग लगे खंभे पर जाल बिछाया गया है। ऐसे में रहिवासी, दुकानदार महावितरण से बार-बार इन खंभों की मरम्मत की मांग कर चुके हैं। लेकिन नागरिकों का कहना है कि महावितरण इस खंभे की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। एक लोहे के खंबे में जंग लग गया है और सहारे के रूप में लोहे की छड़ें लगाई गई हैं। लेकिन खंभे के दूसरा छोर पूरी तरह से टूट गया, जो कभी गिर सकता है। साथ ही बड़े बिजली के खंभे का एक पोल पूरी से सड़ गया है, कुछ महीनों पहले महावितरण ने खंभे निचले हिस्से में सीमेंट का चौतरा बनाया था, लेकिन अब यह चौतरा और खंभे के बीच का संपर्क टूट गया है।

डोंबिवली शहर में पिछले दो दिनों से शाम के समय हवाएं चल रही हैं और मंगलवार को भारी बारिश भी हुई हैं। निवासी रमेश यादव व जगदीश परदे ने बताया कि दुकानदारों व नागरिकों ने महावितरण से खंभे की मरम्मत कराने की मांग की है, ताकि बारिश के कारण खंभे न गिरें, लेकिन अभी तक महावितरण अधिकारियों ने इस खंभे की ओर ध्यान नहीं दिया है।