ग्राम पंचायत सदस्यः 453 पदों के सापेक्ष 471 लोगों ने किया नामांकन

छह सौ से अधिक फार्म बिके, कल नाम वापसी और 12 जून को होगा मतदान

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए आज भारी संख्या में लोगों ने नामांकन (Enrollment) किया। कल नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन के उपरांत 12 जून को मतदान करवाया जाएगा, जबकि मतों की गणना 14 जून को होगी। विकास खंड शंकरगढ़ (Development Block Shankargarh) में 453 पदों के सापेक्ष छह सौ से अधिक नामांकन पत्र बिके हैं।

विकास खंड शंकरगढ़ में 76 ग्राम पंचायतों 73 ग्राम पंचायतें ऐसी हैं, जहांपर ग्राम पंचायत सदस्यों का पद रिक्त है। जबकि 46 ग्राम पंचायतों में कोरम अधूरा होने की वजह से अभी तक ग्राम प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई जा सकी है।
यह जानकारी देते हुए एडीओ (पंचायत) दीपेश सिंह ने बताया कि यहां पर ग्राम पंचायत सदस्य के 453 पदों के सापेक्ष छह सौ से अधिक फार्म बेचे गए हैं। आज सुबह से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई और शाम तक लोगों की भीड़ जमी रही।

नामांकन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न करवाने के लिए एआरओ अजय गोयल, एसओ शंकरगढ़ कुलदीप कुमार तिवारी भी मयफोर्स डटे रहे।
एडीओ (पंचायत) ने बताया कि कल नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसके बाद चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

471 लोगों ने जमा किया नामांकन
विकास खंड शंकरगढ़ में दस न्याय पंचायतें हैं। जिसमें बसहरा न्याय पंचायत में 51, नौढ़िया उपरहार में 25, आमगोंदर में 19, लोहरा में 36, भटपुरा में 64, गोल्हैया में 72, सीधटिकट में 30, सुरबल साहनी में 77, जोरवट में 45 और नीबी में 52 लोगों ने नामांकन किया है। 241 पुरुष और 230 महिला ने आज नामांकन जमा किया। इस तरह 453 पदों के सापेक्ष कुल 471 लोगों ने दावेदारी ठोंकी है।