आने वाली पीढ़ी को दीजिए आक्सीजन का तोहफा: आर्यका अखौरी

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने कलेक्ट्रेट कैंप में किया पौधरोपण

संजय सिंह
Bhadohi.
जीवन के लिए जितना जरूरी रोटी, कपड़ा और मकान है, उससे कहीं ज्यादा जरूरी हमारी प्राणवायु है। अभी तक प्राणवायु (आक्सीजन) की महत्ता को नहीं समझने वाले लोगों ने भी कोरोना काल में इसकी महत्ता और जरूरत को समझा होगा। इसलिए हम सभी को धरा पर जीवन को बचाए रखने के लिए और आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ प्राणवायु प्रदान करने के लिए पौधरोपण बहुत जरूरी है।

जनपद के कलेक्ट्रेट कैंपस में आयोजित पौधरोपण समारोह में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी (District Magistrate Aryaka Akhouri) ने कहा कि पौधरोपण से न सिर्फ धरा की सुंदरता बढ़ती है, बल्कि हम सभी कोजीवन भी मिलता है। पौधरोपण से मौसम में हो रहे बदलाव पर भी नियंत्रण पाया जा सकता है। पौधरोपण और इसका संरक्षण हम सभी को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा।

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह (SP Rambadan Singh) ने पौधरोपण की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पौधरोपण जीवन का अहम अंग है। हमारे पूर्वज इसकी उपयोगिता से पूरी तरह वाकिफ थे, इसीलिए हम सभी को हरीभरी धरा उपहार स्वरूप मिली थी। यही उपहार हम सभी को आने वाली पीढ़ी को देने की कोशिश करनी चाहिए। इस मौकेपर कलेक्ट्रेट के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष और कर्मचारी मौजूद रहे।