प्रयागराज, प्रतापगढ़ में हुई सडक़ दुर्घटनाओं में हाईस्कूल के छात्र सहित चार लोगों की मौत

कोरांव (प्रयागराज) क्षेत्र में हुई सड़क दुघर्टना के बाद घटनास्थल पर जुटी भीड़

आलोक गुप्ता/मनीष सिंह बिसेन
Prayagraj/ Pratapgarh.
प्रयागराज और प्रतापगढ़ जनपद में हुए तीन सडक़ हादसों (Road Accidents) में चार लोगों की मौत (four people died) हो गई। दुर्घटना की सूचना पर पहुंची मुकामी पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर चीरघर भेजा।

कोरांव में आमने-सामने भिड़े बाइक सवार
प्रयागराज के कोरांव थाना क्षेत्र के अंबेडकर नगर मोहल्ले में सोमवार की शाम हुए हादसे में बाइक सवार दो युवक काल कवलित हो गए। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के महुली निवासी अनुराग सिंह (15) चचेरे भाई भूपेंद्र सिंह (18) पुत्र राजनाथ सिंह (निवासी पियरी) के साथ बहन रिंकू को छोडऩे उसकी ससुराल मैलहा गया था। सोमवार की शाम दोनों घर लौट रहे थे। इसी दौरान कोरांव-लेडियारी मार्ग पर सरदार पटेल इंटर कॉलेज के पास विपरीत दिशा से आरहे बाइक सवार से जोरदार टक्कर हो गई।

इस हादसे में गंभीर चोट लगने से दूसरी बाइक पर सवार रहे युवक गिरीशचंद्र (35) पुत्र आनंद सागर (निवासी पांडेयपुर, बेरी, कोरांव) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान अनुराग के भी प्राण पखेरू उड़ गए। अनुराग हाईस्कूल का छात्र था। और छह भाइयों में सबसे छोटा था। कोरांव पुलिस ने दोनों के शवों को चीरघर भेज दिया है।

टेंपो की टक्कर से गई बाइक सवार की जान
दूसरा हादसा गंगापार के नवाबगंज एरिया का है। क्षेत्र के रसूलपुर चांदी (ककरा) का रहने वाला हिमांचल गिरि (18) अपने चचेरे भाई पवन गिरि पुत्र चुन्नू गिरि के साथ किसी कार्य से बाजार जा रहा था। जैसे ही दोनों बाइक से क्षेत्र के केशवपुर गांव के समीप पहुंचे, तेज रफ्तार में रहे एक टेंपो ने बाइक में टक्कर मार दी। गंभीर चोट लगने से दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने हिमांचल गिरि को मृत घोषित कर दिया। जबकि पवन गिरि का इलाज चल रहा है।

प्रतापगढ़ में तेज रफ्तार बोलेरो ने मारी टक्कर
तीसरा हादसा समीपवर्ती जनपद प्रतापगढ़ का है। सोमवार की शाम कोहड़ौर थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटना में बोलेरो की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई। क्षेत्र के खुशियाली का पूरा निवासी भगवत प्रसाद शुक्ला (30) पुत्र राम शिरोमणि किसी कार्य से स्थानीय बाजार कोहड़ौर आया था। वापसी में नरहरपुर मोड़ के पास सामने से आरही तेज रफ्तार बोलेरो ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे भगवत प्रसाद नीचे गिर पड़ा और बोलेरो के पहिए की चपेट में आ गया। हादसे कीसूचना पर पहुंची कोहड़ौर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। सूचना मिलने पर रोते-बिलखते घरवाले भी पहुंच गए थे।