वायरल वीडियो का पुलिस ने लिया संज्ञान, बंदूकबाज दुल्हन, पिता और चाचा पर एफआईआर

मनीष सिंह बिसेन
Pratapgarh.
जयमाल से पहले दुल्हन (bride) द्वारा रिवाल्वर से चलाई गई गोली का वीडियो सुर्खियों में है। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने पूरे वीडियो की छानबीन की और स्थिति साफ होने पर स्टेज पर चढऩे से पहले फायरिंग करने वाली दुल्हन, उसके पिता और चाचा के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केसदर्ज कर लिया गया है। यह मामला जेठवारा थाना क्षेत्र का है। जेठवारा पुलिस ने रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त करने के लिए भी लिखापढ़ी शुरू कर दी है।

जेठवारा पुलिस के मुताबिक 31 मई को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें जयमाल स्टेज पर चढऩे से पहले दुल्हन ने रिवाल्वर से गोली चलाई। इस दौरान दुल्हन का एक हाथ दूल्हे के हाथ में था।
जेठवारा पुलिस ने बताया कि वायरल वीडियो की छानबीन की गई, जिसमें पता चला कि यह वीडियो 30 मई की रात का है। जिसमें जयमाल होने से पहले दुल्हन ने हवाई फायरिंग की।

पुलिस ने बताया कि जेठवारा थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मण का पुरवा में गिरजाशंकर पांडेय पुत्र रामनरायण पांडेय की पुत्री रुपा पांडेय ने अपनी शादी में चाचा रामवास पांडेय पुत्र रामनरायण पांडेय की लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग (Firing) की थी। इस प्रकरण में मुकदमा अपराध संख्या 225/2021, धारा 286, 188, 269, 270, 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम व 30 शस्त्र अधिनियम के तहत केस (FIR) दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।