फिल्म निर्देशक सौरभ शुक्ला लोकेशन की तलाश में पहुंचे अल्मोड़ा

Dehradun. बॉलीवुड अभिनेता व निर्देशक सौरभ शुक्ला (Bollywood actor and director Saurabh Shukla) नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण उत्तराखंड की​ उकेरती तस्वीरों के कायल हैं। सौरभ का कहना है कि प्रकृति ने यहां अपने अनुपम सौंदर्य की छटा दिल खोल कर बिखेरी है। जैसै मानो खुले दिल से खूबसूरत पहाड़ियां स्वागत कर रही हैं। अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग की लोकेशन तलाशने के लिए सौरभ शुक्ला जनपद अल्मोड़ा के भ्रमण पर है। 

उत्तराखंड की शीतल आबोहवा, हरे-भरे मैदानों और खूबसूरत पहाड़ियां घुमक्कड़ों की खास स्थल है। पहली बार अल्मोड़ा पहुंचे शुक्ला ने शनिवार को मल्ला महल और रानी महल (also visited Malla Mahal and Rani Mahal) का भी भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन इन भवनों का जीर्णोद्धार कर धरोहर और संस्कृति के संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण काम कर रहे हैं। इसके लिए स्थानीय प्रशासन बधाई के पात्र हैं। साथ ही धरोहर के संरक्षण और सौंदर्यकरण के लिए सौरभ शुक्ला ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से भी मुलाकात कर उन्हें कुछ सुझाव दिए।


सौरभ शुक्ला (Saurabh Shukla) का कहना है कि प्रकृति ने पूरे उत्तराखंड पर भरपूर सौंदर्य लुटाया है। इसके चलते पर्यटन की दृष्टि से उत्तराखंड विश्व प्रसिद्ध है। उत्तराखंड के पहाड़ आपका हमेशा खुले दिल से स्वागत करते हैं। जब कभी भी समय मिलता है वह उत्तराखंड चले आते हैं। इससे पहले भी कई बार वह दोस्तों और परिवार के साथ उत्तराखंड आ चुके हैं।
सौरभ कहते हैं कि धार्मिक और पर्यटन के लिहाज से यहां कई ऐसे खूबसूरत स्थान हैं जहां प्रकृति के सभी नजारे देखने को मिलते हैं। मिलनसार लोगों का प्रेम अक्सर उन्हें यहां खींच लाता है। 
फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड नया हब
पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर (Tourism Secretary Dilip Jawalkar) ने कहा कि फिल्म शूटिंग के लिए उत्तराखंड नया हब बन रहा है। प्रदेश की लोकेशन में फिल्म निर्माताओं की बढ़ रही इस रुचि को प्रोत्साहित कर उत्तराखंड में शूटिंग को आसान बनाने पर लगातार काम किया जा रहा है, जिससे उत्तराखंड की लोकेशन में शूटिंग के लिए अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराया जा सके। साथ ही प्राचीन भवनों का जीर्णोद्धार कर हम उन्हें पर्यटन के लिए खोलने का प्रयास कर रहे हैं जिस पर सभी जिलों में काम चल रहा है, जिससे उत्तराखंड पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ रोजगार के भी अवसर सृजित किए जा सकें। साथ ही देश-दुनिया के पर्यटकों को उत्तराखंड दर्शन का एक यादगार और सफल अनुभव हो।

(ये भी पढ़े – जिद पर अड़ी शिवसेना, बालासाहेब ठाकरे के नाम पर ही होगा नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा)

अल्मोड़ा टूरिज्म को मिलेगी एक नई पहचान

जिलाधिकारी अल्मोड़ा नितिन भदोरिया ने कहा कि निर्देशक सौरभ शुक्ला पहली बार अल्मोड़ा आए  हैं। उन्हें यहां की लोकेशन शूटिंग के लिए काफी अनुकूल लगी। वे यहां के कई स्थानों को अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए चिह्नित भी किए। हमें उम्मीद हैं कि आने वाले दिनों में बालीवुड के अन्य निर्देशक व अभिनेता भी अल्मोड़ा अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए आएंगे, जिससे यहां के टूरिज्म को एक नई पहचान मिलेगी।