इंग्लैंड ने तीसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया,श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की

Manchester. इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से हासिल कर ली। इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला में भी क्लीनस्वीप किया था। तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की नाबाद 76 रनों की पारी की बदौलत 6 विकेट पर 154 रन बनाये। जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय की 64 रनों की पारी बदौलत 19.4 ओवरों में सात विकेट पर 155 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मोहम्मद रिजवान के अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास योगदान नहीं दे सका। फखर जमां दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे, जिन्होंने 24 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान ने इस तरह से 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में सात विकेट गंवाकर 155 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

प्लेयर ऑफ द सीरीज लियाम लिविंगस्टोन को चुना गया, जिन्होंने पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। इस टी20 श्रृंखला का पहला मैच पाकिस्तान ने 31 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरे मैच में इंग्लैंड ने जबर्दस्त वापसी करते हुए 45 रनों से जीत दर्ज की। पहले दो मैच जहां हाइस्कोरिंग रहे, वहीं श्रृंखला के तीसरे मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। इंग्लैंड की ओर से आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके, एक विकेट मोईन अली के खाते में गया। वहीं इंग्लैंड की बात करें तो इयोन मोर्गन ने 12 गेंद पर 21 रन बनाकर मेजबान टीम की मैच में वापसी कराई थी।

आखिरी ओवर में आउट होने से पहले मोर्गन टीम की जीत सुनिश्चित कर चुके थे। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने तीन विकेट निकाले, जबकि इमाद वसीम, हसन अली, उस्मान कादिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए।