वायरल हुआ एकता कपूर का लेटेस्ट पोस्ट, लिखा :’मीटू मूवमेंट का हो रहा गलत इस्तेमाल ‘

टेलीविजन क्वीन के नाम से मशहूर एकता कपूर (Ekta Kapoor) का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपने इस पोस्ट में एकता कपूर ने टेलीविजन अभिनेता व दोस्त पर्ल वी को सपोर्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में कहा है कि कुछ लोग मीटू मूवमेंट (MeToo movement) का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। एकता ने इंस्टाग्राम पर अपनी और पर्ल वी पुरी की एक तस्वीर शेयर की है और अपनी पोस्ट में लिखा-‘क्‍या मैं बच्‍ची के शोषण करने वाले या किसी तरह के किसी ऐसे शख्‍स को सपॉर्ट करूंगी? लेकिन बीती रात से अब तक जो मैंने देखा, वह नीचता है। इंसानियत इतनी कैसे गिर सकती है?कैसे लोग जो एक-दूसरे से परेशान हैं, किसी तीसरे को अपने झगड़े में खींच सकते हैं? कैसे कोई इंसान दूसरे इंसान के साथ ऐसा कर सकता है?

( ये भी पढ़े- अनुभव सिन्हा के बाद अपूर्व असरानी भी आये कार्तिक आर्यन के सपोर्ट में )

पीड़ित बच्‍ची की मां से फोन पर कई बार बात हुई। उन्‍होंने कहा कि पर्ल इसमें शामिल नहीं था और उनके पति ही कहानियां गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं और साबित करना चाह रहे हैं कि सेट पर काम करने वाली मां अपने बच्‍चे का ध्‍यान नहीं रख सकती।अगर यही सच है तो कई स्‍तर पर यह गलत है! इतने महत्‍वपूर्ण मी टू मूवमेंट का अपने अजेंडा के लिए इस्‍तेमाल करना, बच्‍ची को टॉर्चर करना और निर्दोष शख्‍स को दोषी बताना ओछापन है। मुझे कुछ भी डिसाइड करने का अधिकार नहीं है, कोर्ट तय करेगी कि कौन सही है और कौन गलत। मेरी राय सिर्फ बच्‍ची की मां के आधार पर है जिन्‍होंने मुझसे कल रात कहा कि पर्ल निर्दोष है। यह दुखी करने वाला है, अगर लोग गलत तरीके अपना रहे हैं। मेरे पास बच्‍ची की मां और मेरे कई वॉइस नोट्स और मेसेज हैं जिनसे पता चलता है कि पर्ल के खिलाफ आरोप झूठे हैं।  फिल्‍म इंडस्‍ट्री (The film industry) दूसरे बिजनस की तरह ही सुरक्षित और असुरक्षित है। अपने अजेंडा के लिए इसे बुरा कहना सबसे बड़ी नीचता है। अगर पर्ल निर्दोष साबित होता है तो मैं लोगों से अपील करती हूं कि वे देखें कि आज के समय में किस तरह मूवमेंट्स का गलत इस्‍तेमाल हो रहा है। न्याय की जीत हो!’

एकता अपने इस पोस्ट को लेकर चर्चा में है और फैंस उनके इस पोस्ट पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि अभिनेता पर्ल वी पूरी को बीती रात एक महिला से कथित तौर पर रेप  और छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन फिलहाल इस मामले में अभिनेता को कोर्ट से जमानत मिल गई है।