मुंबई और हावड़ा के बीच दुरंतो सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन

Mumbai. रेलवे ने मुंबई और हावड़ा के बीच विशेष शुल्क पर पूर्ण आरक्षित सुपरफास्ट दुरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इन विशेष ट्रेन में केवल कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति दी गई है।
मध्य रेल मुंबई के जनसंपर्क विभाग के अनुसार, ट्रेन संख्या 02095 दुरंतो स्पेशल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से 13 जून से 30 जून तक प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को 17.15 बजे रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन 20.05 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

( ये भी पढ़े- सेन्ट्रल रेल : पुणे-जबलपुर के बीच साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का विस्तार )

इसी प्रकार ट्रेन संख्या 02096 दुरंतो स्पेशल हावड़ा से 11 से जून तक प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को 05.45 बजे रवाना होगी और अगले दिन 08.15 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई पहुंचेगी। इन ट्रेनों को भुसावल, नागपुर, रायपुर, बिलासपुर और टाटानगर स्टेशन पर हॉल्ट दिया गया है। इन ट्रेनों में एक वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, तीन वातानुकूलित -2 टीयर, 12 वातानुकूलित -3 टीयर के अलावा एक पैंट्री कार (भोजन यान) की संरचना की गई है।


पूर्ण रूप से आरक्षित सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 02095 के लिए बुकिंग विशेष शुल्क पर 12 जून को सभी कंप्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर प्रारम्भ होगी। ट्रेनों के ठहराव, परिचालन की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।