चालान न कटवाना हो तो मास्क लगाकर ही बाहर निकलें

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने की टीकाकरण की समीक्षा, कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से अनुपालन करवाने का आदेश

संजय सिंह
Bhadohi.
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज कोविड वैक्सीनेशन की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने टीकाकरण के लिए लोगों कोजागरुक करने का निर्देश दिया, साथ ही कोविड प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करवाने को कहा। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील किया है कि यदि लोग अपना चालान नहीं कटवाना चाहते हैं तो मास्क लगाकर ही बाहर निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

डीएम ने सीएमओ को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए और ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार कराया जाए। वैक्सीनेशन सेंटर पर सभी प्रकार की व्यवस्था पहले से दुरुस्त रखी जाए, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने पाए। कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर का प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि स्थानीय लोग इसका लाभ उठा सकें।

पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि साप्ताहिक बंदी का पूरी तरह से पालन कराया जाए। बिना मास्क के बाहर निकलने वालों का कड़ाई पूर्वक चालान काटा जाए। सोमवार से दुकानें खुलने पर बाजार एवं दुकानों पर अनावश्यक भीड़ न जुटने पाए, इसका पूरा ध्यान रखा जाए।
नगर पंचायतों के अधिशाषी अधिकारियों से कहा कि जनपद में साफ-सफाई का अभियान अनवरत चलाया जाए, इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए।

वैक्सीनेशन सबसे मजबूत हथियार
जिलाधिकारी 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों से टीका लगवाने कीअपील की। कहा कि कोरोना पर नियंत्रणपाने में वैक्सीन सबसे मजबूत हथियार है। लोग किसी के बहकावे या भ्रम में न आएं। कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। कहा कि कोविड से संबंधित किसी को कोई समस्या होती है तो वह कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के नंबरों (05414-250223, 250305, 250304, 250302, 250301, 9454416838) पर संपर्क कर सकता है। इस मौके पर एडीएम शैलेंद्र कुमार मिश्र, सीएमओ, उप जिलाधिकारी सहित समस्त अधिकारीगण मौजूद रहे।