आपदा राहत सहायता: 14031 श्रमिकों को मिला लाभ

एनआईसी में जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने सौंपा प्रमाणपत्र

संजय सिंह
Bhadohi.
आपदा राहत सहायता योजना के तहत जनपद के 14031 श्रमिकों को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इस योजना का लाभ आरटीजीएस के माध्यम से सूबे की सरकार ने दिया है।
सहायक श्रमायुक्त कमलेश कुमार (Assistant Labor Commissioner Kamlesh Kumar) ने बताया की उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित आपदा राहत सहायता योजना के हित लाभ वितरण के लिए सीएम द्वारा राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड के पोर्टल का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर जनपद भदोही के एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। जिलाधिकारी (District Magistrate) की उपस्थिति में आपदा राहत सहायता योजना के तहत प्रतीक के रूप मे पांच निर्माण श्रमिक सुनीता देवी पत्नी विजय कुमार (बनकट, सुरियावां), सुरेश कुमार पुत्र इंद्रबली (बनकट, सुरियावां), रामसागर पुत्र श्यामलाल (बनकट, सुरियावां), सुमिता देवी पत्नी प्रदीप कुमार (सुभाषनगर, सुरियावां) और पूनम देवी पत्नी राजकुमार (नेतानगर, सुरियावां) को वितरण संबंधित सर्टिफिकेट वितरित किया गया।
जनपद में कुल 14031 श्रमिकों को एक -एक हजार रुपये की धनराशि आरटीजीएस के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा आंतरित की गई। इस अवसर पर श्रम प्रवर्तन अधिकारी प्रतिमा मौर्या भी मौजूद रहीं।