झाडिय़ों में मिला बालक का शव, हत्या की आशंका

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
सोमवार की देर शाम से गायब चल रहे एक बालक का शव (Dead Body) आज झाडिय़ों में पाया गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची मुकामी पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शिनाख्त होने के बाद घरवालों को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को चीरघर भेज दिया है। बालक के शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं। परिजनों ने हत्या (Murder) की संभावना व्यक्त की है।

यह मामला नैनी (Naini) कोतवाली क्षेत्र के गंजिया गांवका है। जानकारी के मुताबिक गंजिया गांव निवासी मोहम्मद नसीम का नौ वर्षीय पुत्र जसीम सोमवार की देर शाम आठ बजे घर से गायब हो गया। काफी देर तक परिजनों ने उसे इधर-उधर तलाशा, लेकिन नहीं मिलने पर आसपास खोजबीन शुरू कर दी। परिजन रातभर जसीम कीतलाश में लगे रहे, पर कोई पतानहीं चला।

इधर, मंगलवार की सुबह आठ बजे जसीम का शव गांव के समीप झाडिय़ों में देखा गया। स्थानीय लोगों ने शव देखे जाने की जानकारी पुलिस को दी। जैसे ही इसकी खबर घरवालों को हुई, रोते-बिलखते परिवार के लोग मौकेपर पहुंच गए और शवकी पहचान जसीम के रूप में की।

पीएम रिपोर्ट में होगी मौत की पुष्टि
फिलहाल नैनी पुलिस ने प्राथमिक छानबीन के बाद शव को चीरघर भेज दिया है। जसीम के पिता मोटर मैकेनिक हैं। जसीम की मौत से पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है। मां नाजिया का रो-रोकर बुरा हाल है। जसीम की मौत कैसे हुई, इस पर अभी भी रहस्य बना हुआ है। परिजनों ने हत्या की संभावना व्यक्त की है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में मौत के कारण की पुष्टि हो जाएगी।