दबंगों ने किया बेघर, दरोगा ने मुर्गा खाकर भी नहीं दिया साथ!

भुक्तभोगी ने औराई पुलिस पर लगाया आरोप, कार्यवाही नहीं होने पर दबंगों ने दोबारा किया हमला

संजय सिंह
Bhadohi.
औराई थाना क्षेत्र में कुछ दबंगों के खिलाफ मारपीट करने, छत उजाडऩे की शिकायत की गई है। भुक्तभोगी का आरोप है कि पहली दफा शिकायत करने पर एक दरोगा ने उससे मुर्गा मांगा था। उसने मुर्गा पहुंचा दिया था, बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं हुई और मनबढ़ दबंगों ने दोबारा उसके घर पर हमला बोलकर उसे बेघर कर दिया। पुलिसिया कार्यवाही के नाम पर मुर्गा खाने और पचाने का यह दिलचस्प प्रकरण औराई थाना क्षेत्र के बनमालीपुर गांव (महादेवा न्याय पंचायत) का है।

बनमालीपुर निवासी शिवपूजन हरिजन का आरोप है कि उसे पट्टीदारों द्वारा मारापीटा गया था। इसकी शिकायत उसने औराई थाने में की थी। पर, पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। कार्यवाही नहीं होने से दबंग पट्टीदारों ने एक रोज पहले फिर से उसके घर पर धावा बोल दिया और उसका टीनशेड उखाडक़र फेंक दिया। भीषण गर्मी में सिर से छत छिनती देख शिवपूजन ने डायल 100 पर घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर आई।

दूसरी तरफ शिवपूजन का आरोप है कि वह दो दिन पहले भी इसकी शिकायत लेकर थाने पर गया था। जांच के नामपर एक दरोगा ने ने उससे मुर्गा मांगा था। शिवपूजन ने बताया कि उसने मुर्गा भी दे दिया था, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।
यदि उसी समय उसकी शिकायत पर कार्यवाही हुई होती तो आज उसका घर बना रहता। उसे बेघर नहीं होना पड़ता। आरोप लगाया कि औराई थाने में शिकायत करने पर उसे भगा दिया जाता है।
इस मामले में कोतवाल सदानंद सिंह (CO Sadanand Singh) ने कहा कि पीडि़त मेरे पास आया था। मुर्गा लेने की जानकारी मुझे नहीं थी। पता चलने पर उसे मुर्गे का पैसा, चार सौ रुपये दे दिया गया है। मामले में सख्त कार्यवाही का आदेश दिया गया है।