मालाड इमारत हादसा : मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा, घायलों से मिले मुख्यमंत्री

Mumbai. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के मालाड इलाके में हुए इमारत हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात लोग घायल हुए हैं। घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने गुरुवार को डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अस्पताल (शताब्दी अस्पताल) में जाकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इस अवसर पर पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की महापौर किशोरी पेडणेकर और आयुक्त इकबाल सिंह चहल भी उपस्थित थी। मुख्यमंत्री ने बुधवार रात दुर्घटना की जानकारी मिलते ही बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल से बातचीत की और राहत एवं बचाव कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करने का निर्देश दिया। अग्निशमन दल, बीएमसी और पुलिस रात से ही बचाव कार्य में डटे हुए थे। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों को फौरन अस्पताल में दाखिल कराके उनका इलाज सरकारी खर्च पर कराने का निर्देश दिया था। 

मालवणी इलाके में बुधवार देर रात एक चार मंजिली इमारत ढह जाने से 11 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 7 बच्चे भी शामिल हैं। मलबे से बाहर निकाले गए सात लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालवणी इलाके में अब्दुल हमीद रोड गेट नंबर 8 पर स्थित न्यू कलेक्टर कंपाउंड के प्लॉट नंबर 72 में ग्राउंड प्लस 3 मंजिला मकान बुधवार रात करीब 11 बजे पड़ोस के मकान पर अचानक गिर गया। दोनों मकानों में चार परिवार रहते थे। हादसे में कुल 20 लोग मलबे में दब गए थे। 

मृतकोंं के नाम-1. साहिल सरफराज सैय्यद, पुरुष/9वर्ष 2. अरिफ़ा शेख, स्त्री / 9वर्ष 3. शफीक एमडी सलीम सिद्दीकी, पुरुष/45वर्ष4. तौसीफ शफीक सिद्दीकी, पुरुष/15वर्ष 5. अलीशा शफीक सिद्दीकी, स्त्री/10वर्ष6. अल्फिसा शफीक सिद्दीकी, स्त्री/1.5वर्ष7. अफिना शफीक सिद्दीकी, स्त्री/6वर्ष8. इशरत बानो शफीक सिद्दीकी, स्त्री/40वर्ष9. रहीसा बानो सफीक सिद्दीकी, स्त्री/ 40वर्ष 10. तहेस सफीक सिद्दीकी, पुरुष/12वर्ष 11 झोन इराना, पुरुष/१३वर्ष

घायलों के नाम-1. मारीकुमारी हीरांगना, स्त्री/30 वर्ष 2. धनलक्ष्मी बेबी, स्त्री/56 वर्ष 3. सलीमा शेख, स्त्री/49 वर्ष 4.रिजवाना सैय्यद, स्त्री/33 वर्ष5. सूर्यमणि यादव, पुरुष/39 वर्ष 6.करीम खान, पुरुष/30 वर्ष 7.गुलजार अहमद अंसारी, पुरुष/26 वर्ष हालत स्थिर।