मुख्यमंत्री ने मुंबई और आसपास के इलाकों में हो रही भारी बारिश का लिया जायजा

आईजीआर संवाददाता
Mumbai.
मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से दिए गए निर्देश के मुताबिक मुंबई और तटीय जिलों में बीती रात से ही बारिश शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने मुंबई मनपा के नियंत्रण कक्ष के साथ-साथ ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और पालघर जिला कलेक्टरों से बरसात की स्थिति का जायजा लिया। मौसम विभाग ने मानसून के आगमन की घोषणा करते हुए अगले तीन दिनों में मुंबई और आस पास के इलाकों में जोरदार बरसात की होने की भविष्यवाणी की है।

भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने परसों ही आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक बुलाई थी और सभी एजेंसियों को तैयार रहने और सतर्क रहने के निर्देश दिए थे। तदनुसार, मुख्यमंत्री ने आज सुबह संबंधित विभाग से जानकारी ली और प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने तथा मुंबई और तटीय जिलों के नागरिकों को असुविधा न हो और जहां जरूरत हो वहां राहत कार्य जारी रखने के साथ ही कोविड सहित अन्य किसी भी प्रकार की रोगी के देखभाल में कोई बाधा न हो यह भी देखने का निर्देश दिया है।

(यह भी पढ़े; मुंबई पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भंडाफोड, तीन महिलाओं को छुड़ाया)

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुंबई में पम्पिंग स्टेशन चालू रखने और बारिश से जमा पानी कैसे साफ़ करना है उस पर भी ध्यान देने की बात कही। साथ ही बारिश के कारण ट्रैफ़िक आदि की समस्या से निपटने के लिए पुलिस विभाग और अन्य मशीनरी की मदद से तत्काल समस्याओं का समाधान कराने की बात कही।