डीआरडीओ ने 20 दिन में बनाया 300 बेड का कोविड अस्पताल, मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

Guwahati. सरकार गठन के पहले माह में ही महज 20 दिन में बनकर तैयार 300 बेड वाले कोविड केयर हॉस्पिटल का गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने उद्घाटन किया। राजधानी के सोरूसोजाई में 21.46 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एनेक्सी का निर्माण असम सरकार ने डीआरडीओ के साथ मिलकर किया है।

केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त तत्वावधान में निर्मित इस अस्पताल में ऑयल इंडिया लिमिटेड ने दो करोड़ रुपये तथा आईसीआईसीआई बैंक ने डेढ़ करोड़ रुपये की सहायता दी है। इसके उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ सरमा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के मिलकर कार्य करने का यह एक अनूठा उदाहरण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना रोगियों के बेहतर इलाज में इन अस्पतालों से सहायता मिलेगी। इस प्रकार के अन्य हॉस्पिटलों के चल रहे निर्माण कार्य की भी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने डीआरडीओ से आग्रह किया कि वह आने वाले दिनों में बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाकों में अस्थायी निवास के लिए घर तैयार करने में सरकार की मदद करे।

इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री केशव महंत, डीआरडीओ के कार्यकारी निदेशक डॉ हनुमंत राव, राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरुवा, स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ सिंह, एनएचएम के निदेशक डॉ एस लक्ष्मण, कामरूप (मेट्रो) के जिला उपायुक्त विश्वजीत पेगू तथा गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (जीएमसीएच) के प्रिंसिपल डॉक्टर अच्युत वैश्य भी मौजूद थे।