पर्यावरण संरक्षण को सीमेंट वर्कर्स ने बढ़ाया कदम

अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड के बैनर तले लगाए गए तीन सौ से अधिक पौधे
सीमेंट प्लांट में समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सीमेंट वर्कर्स ने भी पौधरोपण कर क्षेत्र को हरा-भरा बनाने का संकल्प लिया है। सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड प्लांट परिसर के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में फल व छायादार पौधे लगाए। इसके अलावा प्लांट में सभी स्टाफ मेंबर को पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पर्यावरण संरक्षण अभियान का आयोजन यूनिट हेड अमिताभ अग्रवाल की अगुवाई में किया गया। सर्वप्रथम प्लांट परिसर में प्लांट केसभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली। यूनिट हेड अमिताभ अग्रवाल ने पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। कहा कि इस धरा से हम सभी को जीवन मिलता है और इसके संरक्षण और संवर्धन की जिम्मेदारी भी हमारी ही है।

इसके उपरांत प्लांट के वर्कर्स ने कई ग्रुप में प्लांट परिसर के साथ ही प्लांट के बाहर पौधरोपण अभियान चलाया। इस दौरान गूलर, पाकड़, पीपल, नीम, आम, अमरूद आदि के तीन सौ से अधिक पौधे लगाए गए, साथ ही इनके संरक्षण का भी संकल्प लिया गया। इस मौके पर पर्यावरण अधिकारी गोपीकृष्ण तिवारी, लल्लन सिंह, बृजेश कुमार समेत प्लांट का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।