सावधान! मुंबई में घूम रहे हैं सड़क के लुटेरे, वर्दी का रौब दिखाकर करते हैं लूटपाट

मुंबई। मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो वर्दी का रौब दिखाकर लोगों से लूटपाट करता था। ताज्जुब की बात यह है कि उनका सरगना खुद एक पुलिसकर्मी है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने आज इस संबंध में गिरफ्तारी की है।

MUMBAI CRIME BRANCH

जिस वारदात के बाद इन लुटेरों की गिरफ्तारी हुई है वो 3 दिन पहले हुई थी। जब पीड़ित ज्वेलर अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर मुंबई के भायखला इलाके (Byculla area of ​​Mumbai) से गुजर रहा था। तभी इन लोगों ने उसे बीच सड़क पर रोक लिया। खुद को पुलिसकर्मी बताकर उसके गाड़ी के पेपर चेक करने के बहाने उसके पास मौजूद 2 किलो 500 ग्राम सोना लेकर चंपत हो गए। इस सोने की तकरीबन कीमत सवा करोड़ रुपये है। लूट की वारदात की जानकारी जब पीड़ित ज्वेलर ने पुलिस को दी। तब मामले की जांच क्राइम ब्रांच की यूनिट 3 ने शुरू की। वारदात की जगह पर लगे सीसीटीवी और मोटरसाइकिल के रजिस्ट्रेशन नंबर की मदत से अधिकारियों ने इन लुटेरों को अरेस्ट कर हवालात भेज दिया है।

जांच में पता चला कि मुंबई पुलिस का एक कर्मचारी जो सर्विंग था। वो खुद ऐसे ज्वेलर्स के साथ लूट की वारदात को कैसे अंजाम देना है उनकी स्क्रिप्ट लिखता था। फिलहाल पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि इस गैंग ने कितनी और लूट की वारदातों को अंजाम दिया है।