यमुना नदी में नहाने गए भाई-बहन की डूबने से मौत, ननिहाल में हुआ दर्दनाक हादसा

Banda. पैलानी थाना क्षेत्र के मडौली कलां में मौसी की शादी में शामिल होने ननिहाल गए सगे भाई बहन की यमुना नदी (Yamuna River) में डूबने से मौत हो गई। शादी वाले घर मे खुशी मातम में बदल गई। 
पैलानी थाना क्षेत्र के मडौली कलां में भूली निषाद की बेटी रीना की बारात पैलानी थाना क्षेत्र के ही पडोहरा गांव से शुक्रवार को आनी थी। रीना की बड़ी बहन संगीता शादी में शामिल होने के लिए अपने बेटी बेटा के साथ आई हुई थी।

शुक्रवार की दोपहर को सभी लोग काम मे लग गए तभी संगीता का बेटा मातादीन (10) व बेटी रचना (15) गांव के बाहर बह रही यमुना नदी में नहाने के लिए चले गए। जहां नहाने के दौरान ही दोनों भाई बहन डूबने लगे, पास के ग्रामीणों ने देखा तो कुछ लोग नदी में कूद गए तो कुछ ने दौड़कर उनके परिजनों व रिस्तेदारों को जानकारी दी। जानकरी मिलने पर परिजन व रिस्तेदार दौड़ कर मौके पर आए। कूदे हुए ग्रामीणों ने दोनों भाई बहन को नदी से मृत अवस्था में निकला।

ग्रमीणों ने इसकी सूचना पैलानी पुलिस को दी। सूचना पाकर पैलानी थाना के उपनिरीक्षक धीरेंद्र पांडे अपने सहयोगियों के साथ पहुंच कर दोनों शवों को अपने कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों के पिता शिवमंगल निषाद ने बताया कि उसके 06 लड़कियों के बीच में मात्र एक लड़का मातादीन ही था।मृतकों का गांव जसपुरा थाना क्षेत्र के नादादेव गांव हैं। शिवमंगल निषाद गांव में रहकर मजदूरी करता था।