सलमान तालाब में डूब गया और दोस्तों ने किसी को नहीं बताया!

शनिवार की शाम एक साथ तालाब में गिरे थे स्कूटी पर सवार चारों दोस्त
दूसरे दिन पोखरे में उतराया मिला शव, ज्ञानपुर के कंसापुर गांव की घटना

संजय सिंह
Bhadohi.
ज्ञानपुर के कंसापुर गांव में एक बालक (Boy) की तालाब में डूबने से मौत हो गई। आज उसका शव तालाब में उतराया हुआ पाया गया। बताया जाता है कि शनिवार की शाम स्कूटी पर सवार होकर चार किशोरवय लडक़े खेलने के जा रहे थे। उसी समय असंतुलित होकर चारों तालाब में गिर पड़े। उस समय स्थानीय लोगों ने तीन लडक़ों को बाहर निकाल लिया, लेकिन तीनों ने तालाब में चौथे बालक के गिरने की जानकारी नहीं दी। फिलहाल आज तालाब में शव (Dead Body) उतराया देख मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

तालाब में किशोर का शव देखे जाने के बाद मौके पर स्थानीय ग्रामीणों का मजमा लग गया। सूचना मिलने पर मुकामी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। फिलहाल पुलिस इस मामले में परिजनों से जानकारी एकत्र कर रही है। शव को चीरघर भेज दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक सलमान (10) पुत्र अकबर (निवासी कांशीराम कालोनी, कंसापुर) अपने चार दोस्तों के साथ स्कूटी पर सवार होकर शनिवार की शाम खेलने के लिए निकला था। विकास भवन के पीछे स्कूटी के असंतुलित होने पर चारों तालाब में जा गिरे। इस हादसे के वक्त मौके पर मौजूद रहे लोगों ने तालाब में कूदक तीन बालकों को बाहर निकाला। उस समय बाहर निकाले गए तीनों बालकों ने यह नहीं बताया कि उनका एक साथी अभी भी तालाब में है। इसके बाद किसी को इसकी जानकारी नहीं हो पाई और सभी अपने-अपने घर चले गए।

रविवार को राहगीरों ने तालाब में शव उतराया देखा, तो हडक़ंप मच गया। शोरगुर सुनकर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों के सहयोग से तालाब में डूबे बालक के शव को बाहर निकाला गया। सूचना पर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मौका मुआयना कर शव को चीरघर भेज दिया है।
सलमान की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।