Maharashtra में BLACK FRIDAY, कहीं उठा गैस का रिसाव, तो कहीं आग का गुबार

महाराष्ट्र में शुक्रवार को हादसों का दिन रहा। बदलापुर में जहाँ गैस के रिसाव हो गया है वहीँ ओशिवारा इलाके में स्थित एसआरए की आशियाना बिल्डिंग में आज सुबह आग लग गई।

बदलापुर एमआईडीसी

पहली घटना की बात करे तो महाराष्ट्र के बदलापुर एमआईडीसी के शिरगांव आपटेवाडी के 3 किमी से ज्यादा के इलाके में इंडस्ट्रियल गैस के रिसाव हो गया। गैस के रिसाव होने से कई स्थानीय लोगो की तबीयत बिगड़ गई। कई लोगों को सांस लेने में दिक्कत, उल्टी, मितली,आंख में जलन की शिकायत हुई। एमआईडीसी इलाके के नोबेल इंटरमीडिएट्स प्राइवेट लिमिटेड इस कम्पनी में रात 11 के करीब इंडस्ट्रियल गैस के रिसाव की ख़बर आई जो देखते देखते 3 किमी के एरिया में फैल गई। गैस का रिसाव होने की खबर के बाद शुरू में लोगों में भगदड़ मच गई। लोग गैस रिसाव के प्रभाव से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर भागते दिखे। दूसरी तरफ प्रशासन ,फायर ब्रिगेड और पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने अनाउंसमेन्ट कर लोगों को भरोसा दिलाया कि गैस जहरीली नही है। जिसके बाद लोग शांत हुए। इस पूरे घटनाक्रम में अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। इलाके में माहौल शांत हो गया है। कुछ लोगो को ऐहतियातन नजदीकी अस्पतालो में भर्ती करवाया गया। जहां फर्स्ट एड देकर उन्हें डिस्चार्ज दिया गया।

ओशिवारा इलाके

वहीं दूसरी घटना में मुंबई के ओशिवारा इलाके में स्थित एसआरए की आशियाना बिल्डिंग में आज सुबह आग लग गई। जानकारी के मुताबिक यह आग पहली और दूसरी मंजिल पर लगी थी। यह आग सुबह तकरीबन 7 बजे के आसपास लगी थी। फायर ब्रिगेड को तकरीबन 7:45 के आसपास में कॉल आने पर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। इस पूरी इमारत को फिलहाल खाली करवाया गया है। आपको बता दें कि इमारत के नीचे दुकानें हैं। दुकान की पहली मंजिल पर दुकान में काम करने वाले लोग रहते हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी हो सकती है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।