भाकियू: गेहूं खरीद के लिए सोमवार तक का अल्टीमेटम

कमला पंप नहर का संचालन करने, जर्जर विद्युत पोल और तार बदले जाने की उठाई मांग

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
खेती-किसानी की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भानु) ने गल्ला मंडी में बैठक कर समस्याओं पर चर्चा की और चेताया कि यदि सोमवार तक गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों से खरीद (Wheat Purchase) नहीं की जाती तो मंगलवार से आंदोलन किया जाएगा। इसके साथ ही भाकियू ने नहर में पानी छोड़े जाने, जर्जर विद्युत पोल व तार बदले जाने की भी मांग उठाई है।

भारतीय किसान यूनियन (भानु) की कार्यकारिणी की बैठक जारी बाजार के गल्ला मंडी में हुई। भारतीय किसान यूनियन (भानु) के युवा मंडल अध्यक्ष रिंकू सिंह और मंडल महासचिव कृष्ण कुमार मिश्र ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान दिल्ली में जारी किसानों के आंदोलन को लेकर भी खासी नाराजगी व्यक्त की गई।

युवा मंडल अध्यक्ष रिंकू सिंह ने कहा कि जनपद के समस्त क्रय केंद्रों पर बोरी उपलब्ध नहीं है। किसानों का गेहूं नहीं खरीदा जा रहा है। यदि सोमवार तक खरीद की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (भानु) पदाधिकारी, क्षेत्रीय किसानों के साथ मिलकर आंदोलन को बाध्य होंगे।

रिंकू सिंह ने कहा कि इस समय खेती किसानी का सीजन चल रहा है। धान की बेरन डालने की तैयारी की जा रही है, पर तालाब और नहरें सूखी पड़ी हैं। कहा कि कमला पंप नहर का संचालन तत्काल किया जाए और किसानों के जर्जर विद्युत पोल व तारों कोतत्काल प्रभाव से बदलवाया जाए। रिंकू सिंह ने चेतावनी दी कि यदि उक्त मांगों पर तत्काल विचार नहीं किया गया तो भाकियू आंदोलन को बाध्य होगा।