भदोही: मकान में हुआ विस्फोट, एक घायल

विस्फोट से गिरी दिवार आसपास के मकानों को भी आंशिक क्षति

एसपी ने बताया पटाखा बनाने वाले बारूद से हुआ विस्फोट, जांच में जुटी पुलिस
Bhadohi
. जिले में बुधवार को एक मकान में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आकर एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया (One person was seriously injured after being hit by it)। तेज धमाका होने के चलते मकान के पास बनी बाउंड्रीवाल ढह गई और पास में स्थित मस्जिद के दरवाजे और खिड़कियों में लगे शीशे चकनाचूर हो गए। इस विस्फोट (explosion)से इलाके में हड़कंप मच गया। घायल व्यक्ति का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।  

( ये भी पढ़िए -राज्य को कोरोना मुक्त करने की नई पहल, कोरोना मुक्त गांव को दिए 50 लाख रुपये)
गोपीगंज कोतवाली के गहरपुर में बुधवार को अकरम नाम के व्यक्ति के घर विस्फोट हुआ। धमाका इतना तेज होने के चलते लोग दहशत के कारण घरों से बाहर निकले। पास में ही बनी मस्जिद की खिड़कियों में लगे शीशे टूट गये। इस हादसे में अकरम झुलस गया। उसके शरीर से खून निकल रहा था (Blood was pouring out of his body)। घर के पास बनी बाउंड्री वाल ढह चुकी थी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह (Ram badan singh) ने घटनास्थल का जायजा लेते हुए बताया कि पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले वहां से काफी सामान हटा दिया गया था। लेकिन मौके से पटाखा बनाने की सामग्री मिली है। ऐसा लग रहा है कि पटाखे बनाने वाले बारूद से ही यह विस्फोट हुआ है। इस संंबंध में घटना की सूचना जिलाधिकारी और एसपी को भी दे दी गईं है। 
पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जांच में पता चला है कि घायल शख्स पटाखे का कारोबारी बताया जा रहा है, लेकिन उसके पास पटाखे बनाने और बेचने का लाइसेंस था या नहीं इस मामले की जांच की जा रही है।